तेल कंपनियों ने फिर घटाए पेट्रोल-डीजल के रेट, ये रहा आज का भाव
Advertisement

तेल कंपनियों ने फिर घटाए पेट्रोल-डीजल के रेट, ये रहा आज का भाव

पेट्रोल और डीजल के रेट में लगातार गिरावट आने से आम जनता को राहत मिल रही है. गुरुवार को लगातार आठवें दिन पेट्रोल-डीजल में गिरावट आई.

तेल कंपनियों ने फिर घटाए पेट्रोल-डीजल के रेट, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल के रेट में लगातार गिरावट आने से आम जनता को राहत मिल रही है. गुरुवार को लगातार आठवें दिन पेट्रोल-डीजल में गिरावट आई. आपको बता दें पिछले करीब एक महीने से इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में कमजोरी आ रही है, जिसका असर घरेलू बाजार में तेल की कीमतों पर पड़ रहा है. दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल के रेट में 33 पैसे और डीजल के दामों में 36 पैसे की गिरावट आई.

पेट्रोल में करीब 10 रुपये की गिरावट
इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के रेट बुधवार के 73.57 रुपये के मुकाबले 73.24 रुपये पर पहुंच गए. वहीं डीजल का भाव 68.49 रुपये से गिरकर 68.13 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. गुरुवार को देश के अन्य महानगरों कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में भी कीमत में गिरावट आई. आपको बता दें पिछले करीब डेढ़ महीने में दिल्ली में पेट्रोल के रेट में करीब 10 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है.

डीजल में 7 रुपये से ज्यादा की कमी
चार अक्टूबर को दिल्ली में पेट्रोल 84 रुपये प्रति लीटर के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर चला गया था. वहीं, डीजल का भाव दिल्ली में 17 अक्टूबर को 75.69 रुपये प्रति लीटर के उच्च स्तर पर पहुंच गए थे. इस तरह अब तक डीजल में 7 रुपये से भी ज्यादा की गिरावट आई है. पेट्रोल-डीजल में गिरावट आने से महंगाई दर के नीचे जाने की संभावना है, जिसका फायदा लोन लेने वाले ग्राहकों को मिलेगा.

आपको बता दें पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 18 अक्टूबर से लगातार कटौती हो रही है. अक्टूबर के दौरान एक समय दिल्ली में पेट्रोल के दाम 84 रुपये प्रति लीटर की ऊंचाई पर पहुंच गए थे. जबकि मुंबई में यह 91.34 रुपये लीटर तक हो गए थे. तब दिल्ली में डीजल का दाम 75.45 रुपये और मुंबई में 80.10 रुपये लीटर हो गया था.

Trending news