मोदी ने की कनाडा के उद्योगपतियों से मुलाकात, निवेश की मांग की
Advertisement

मोदी ने की कनाडा के उद्योगपतियों से मुलाकात, निवेश की मांग की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कनाडा के व्यवसायियों और पेंशन कोष प्रबंधकों के साथ बैठकें की और अपने ‘मेक इन इंडिया’ अभियान के लिये कनाडाई निवेश की वकालत की। मोदी की कोष प्रबंधकों के साथ बैठक के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरूद्दीन ने ट्वीट किया, ‘नाश्ते पर व्यवसाय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कनाडा के बैंक अधिकारियों, पेंशन कोष प्रबंधकों से मुलाकात की और भारत में निवेश पर जोर दिया।’ बैठक के दौरान मोदी के साथ कनाडा के प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर भी मौजूद थे।

मोदी ने की कनाडा के उद्योगपतियों से मुलाकात, निवेश की मांग की

टोरोंटो : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कनाडा के व्यवसायियों और पेंशन कोष प्रबंधकों के साथ बैठकें की और अपने ‘मेक इन इंडिया’ अभियान के लिये कनाडाई निवेश की वकालत की। मोदी की कोष प्रबंधकों के साथ बैठक के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरूद्दीन ने ट्वीट किया, ‘नाश्ते पर व्यवसाय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कनाडा के बैंक अधिकारियों, पेंशन कोष प्रबंधकों से मुलाकात की और भारत में निवेश पर जोर दिया।’ बैठक के दौरान मोदी के साथ कनाडा के प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा, ‘कनाडा के निवेशकों ने प्रधानमंत्री से कहा.. भारत के साथ व्यवसाय करने की मांग तेजी से बढ़ी है, भारत अब हमारी सूची में सबसे उपर है।’ प्रधानमंत्री ने कनाडा के पेंशन कोष के अधिकारियों के साथ भी बैठक की। कनाडाई पेंशन कोष के पास 20 करोड़ डालर का कोष है। बैठक के दौरान इस बात पर चर्चा की गयी कि उनके लिये निवेश के अवसरों को कैसे आसान बनाया जाए।

दुनिया के कुछ बड़े निवेशकों में कनाडा का पेंशन कोष भी शामिल है। कनाडा में भारत के उच्चायुक्त विष्णु प्रकाश ने कल कहा था, ‘वे ऐसी जगह देख रहे हैं जहां वे दीर्घकाल में सुरक्षित रिटर्न हासिल कर सके। वे इस बात को मान रहे हैं कि जो वे चाहते हैं, उसे पूरा करने के लिये भारत उन देशों में से एक है।’ तीन देशों की यात्रा के अंतिम चरण में मोदी कनाडा पहुंचे हैं। उन्होंने ‘मेक इन इंडिया’ पहल के लिये पुरजोर वकालत की है। दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार 2013-14 में बढ़कर 5.18 अरब डालर हो गया जो इससे पूर्व वित्त वर्ष में 4.83 अरब डालर था।

Trending news