स्टेशन पर गंदगी देख भड़के रेलमंत्री, डायरेक्टर से कहा 'VRS क्यूं नहीं ले लेते'
Advertisement

स्टेशन पर गंदगी देख भड़के रेलमंत्री, डायरेक्टर से कहा 'VRS क्यूं नहीं ले लेते'

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम के तहत पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन का दौरा किया. 

 पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन परिसर में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेने पहुंचे रेलमंत्री गोयल

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान की शुरुआत की. इस अभियान में कई केंद्रीय मंत्रियों ने भाग लिया.  इस अभियान की शुरुआत के मौके पर रेल मंत्री पीयूष गोयल शनिवार सुबह पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे. यहां उन्होंने प्लेटफॉर्म नंबर एक पर लगाई गई स्क्रीन पर प्रधानमंत्री का भाषण भी सुना. इसके बाद उन्होंने स्टेशन का मुआयना किया. प्लेटफॉर्म के आसपास गंदगी और वीआईपी वेटिंग रूम के शौचालय में गीला तौलिया और गंदगी मिलने पर रेल मंत्री ने स्टेशन डायरेक्टर को जम कर फटकार लगाई.

 

स्टेशन डायरेक्टर से कहा वीआरएस ले लो 
पीयूष गोयल ने स्टेशन डायरेक्टर को फटकार लगाते हुए कहा कि आप वीआरएस क्यों नहीं ले लेते. आप फाइल लाइये मैं तुरंत उसे स्वीकार कर लूंगा. रेल मंत्री ने इस मौके पर स्टेशन पर कई कर्मियों और अधिकारियों से भी बात की. रेल मंत्री ने स्टेशन पर कुछ सफाई कर्मियों से भी बात की तो उन्होंने ठेकेदार से पूरा पैसा न मिलने की बात कही. 

 

ये भी पढ़ें : रेलवे यात्री ध्यान दें, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अब मिलेंगी ये 'खास सुविधाएं'

अपर क्लास वेटिंग रूम पर अटेंडेंट को मिलेगा कंप्यूटर
पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन का दौरा करने के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल नई दिल्ली पहुंचे. यहां उन्होंने स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर एक पर लगाई गई बॉटल क्रशिंग मशीन का जायजा लिया. इसके बाद उन्होंने स्टेशन के बाहरी हिस्से में चल रहे श्रमदान अभयान और प्लांटेशन ड्राइव का भी जायजा लिया. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर एक पर बने अपर क्लास वेटिंग रूम का निरीक्षण करने के बाद रेल मंत्री ने कहा कि यहां बाहर बैठने वाले अटेंडेंट को एक कंप्यूटर दिया जाए ताकि वो आने वाले हर यात्री के पीएनआर के जरिए उसकी डीटेल जांच सके. इससे उसे सही यात्री की पहचान करने में भी आसानी होगी. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी ने भी श्रमदान अभियान में हिस्सा लिया.

Trending news