राजेश गोपीनाथन ने संभाला टीसीएस में CEO का कार्यभार, बोले- विकास की गति बनाये रखेंगे
Advertisement

राजेश गोपीनाथन ने संभाला टीसीएस में CEO का कार्यभार, बोले- विकास की गति बनाये रखेंगे

टाटा समूह की प्रमुख कंपनी टीसीएस के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेश गोपीनाथन ने कहा कि वह और उनकी नवनियुक्त टीम सुनिश्चित करेगी कि कंपनी में वृद्धि की रफ्तार बनी रहे। राजेश गोपीनाथन ने आज टीसीएस के नये कार्यकारी अधिकारी का कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने एन. चंदेशेखरन का स्थान लिया है जिन्हें टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस का चेयरमैन बनाया गया है। चंद्रशेखरन टीसीएस के भी चेयरमैन होंगे।

राजेश गोपीनाथन ने संभाला टीसीएस में CEO का कार्यभार, बोले- विकास की गति बनाये रखेंगे

नई दिल्ली : टाटा समूह की प्रमुख कंपनी टीसीएस के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेश गोपीनाथन ने कहा कि वह और उनकी नवनियुक्त टीम सुनिश्चित करेगी कि कंपनी में वृद्धि की रफ्तार बनी रहे। राजेश गोपीनाथन ने आज टीसीएस के नये कार्यकारी अधिकारी का कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने एन. चंदेशेखरन का स्थान लिया है जिन्हें टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस का चेयरमैन बनाया गया है। चंद्रशेखरन टीसीएस के भी चेयरमैन होंगे।

टीसीएस के सीईओ का कार्यभार संभालने के बाद कर्मचारियों को भेजे अपने पहले मेल-संदेश में गोपीनाथन ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग में ऐसी बहुत कम कंपनियां हैं जिनकी ‘उद्योग के शीर्ष पर पहुंचने पर इतनी मजबूती है, जितनी टीसीएस की है।’ उन्होंने कहा, ‘‘ख्य संचालन अधिकारी एन जी सुब्रमणियम सहित यह टीम और मैं मिलकर यह सुनिश्चित करेंगे कि कंपनी में वृद्धि की यह गति बनी रहे और हम अपनी रणनीति में लगातार सुधार लाते रहेंगे।’ टीसीएस में एन जी सुब्रमणियम को मुख्य संचालन अधिकारी (सीओओ) नियुक्त करने के अलावा कंपनी ने वी. रामकृष्णन को मुख्य वित्तीय अधिकारी नामित किया है।

रामकृष्णन जिन्हें रामकी नाम से जाना जाता है, ने कंपनी में गोपीनाथन का स्थान लिया है। गोपीनाथन ने कहा कि उन्होंने 16 साल पहले टीसीएस में प्रवेश किया था। उसके बाद से इंटरनेट और सूचना प्रौद्योगिकी ने दुनिया में काफी बदलाव लाया है। इस दौरान टीसीएस ने ई-व्यावसाय के लिये तैयारी कर रही कंपनियों की काफी मदद की है।’ उन्होंने कहा, ‘टीसीएस आज दुनिया में सूचना प्रौद्योगिकी सेवाओं के क्षेत्र का सबसे मजबूत ब्रांड है। पिछले पांच साल से यह 12 प्रतिशत सालाना दर से वृद्धि कर रही है। आज टीसीएस के 3.8 लाख से अधिक कर्मचारी दुनियाभर में कंपनियों को डिजिटल दुनिया के लिये तैयार करने के वास्ते आगे बढ़कर काम कर रहे हैं।’

 

Trending news