Forbes की 100 बिजनेस लिविंग लीजेंड्स की सूची में लक्ष्‍मी मित्‍तल और रतन टाटा
Advertisement

Forbes की 100 बिजनेस लिविंग लीजेंड्स की सूची में लक्ष्‍मी मित्‍तल और रतन टाटा

इस विशेष सूची में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नाम भी शामिल है.

लक्ष्‍मी मित्‍तल(बाएं) और रतन टाटा(दाएं)

न्यूयॉर्क:  दुनिया में सबसे अच्छा कारोबारी दिमाग रखने वाले जीवित दिग्गजों (लिविंग लीजेंड्स) की शीर्ष 100 की सूची में लक्ष्मी मित्तल, रतन टाटा और विनोद खोसला जैसे तीन भारतीय शामिल है. इस विशेष सूची को फोर्ब्स पत्रिका ने दुनिया के '100 महान जीवित कारोबारी मस्तिष्क' शीर्षक से तैयार किया है. लक्ष्मी मित्तल, आर्सेलर मित्तल के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं. रतन टाटा, टाटा समूह मानद चेयरमैन हैं और विनोद खोसला सन माइक्रोसिस्टम्स के सह-संस्थापक हैं. इस विशेष सूची में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नाम भी शामिल है. फोर्ब्स ने उन्हें 'सेल्समैन एवं असाधारण रिंगमास्टर : मालिक, ट्रंप ऑर्गनाइजेशन, अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति' का संबोधन दिया है.

इस सूची में अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस, वर्जिन समूह के संस्थापक रिचर्ड ब्रानसन, बर्कशायर हैथवे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वारेन बफेट, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और न्यूज कॉरपोरेशन के कार्यकारी चेयरमैन रुपर्ट मडोक का नाम भी शामिल है.

साथ ही सीएनएन के संस्थापक टेड टर्नर, टॉक शो चलाने वाली ओपरा विंफ्रे, डेल टेक्नोलॉजीस के संस्थापक माइकल डेल, पेपाल, टेस्ला और स्पेसएक्स के सह-संस्थापक इलोन मस्क, फेसबुक की मुख्य परिचालन अधिकारी शर्ली सैंडबर्ग, स्टारबक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हॉवर्ड स्कल्ज, फेसबुक के सह-संस्थापक मार्क जुकरबर्ग का नाम भी इस सूची में है.

Trending news