आरकॉम का तोहफा : एक रूपये में 300 मिनट 4जी कालिंग प्लान पेश
Advertisement

आरकॉम का तोहफा : एक रूपये में 300 मिनट 4जी कालिंग प्लान पेश

रिलायंस जियो की 4जी सेवाओं की अनौपचारिक शुरूआत से पहले रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) ने आज एक विशेष प्लान पेश किया जिसके तहत उसके ग्राहक एक रूपये में एप टु एप 300 मिनट 4जी कालिंग कर सकेंगे। यानी आरकॉम उपभोक्ता व्हाटसएप, स्काइप, वाइबर, गूगल हैंगआउट व लाइन जैसे मोबाइल एप के जरिए एक रूपये में 300 मिनट 4जी कॉल कर सकेंगे।

आरकॉम का तोहफा : एक रूपये में 300 मिनट 4जी कालिंग प्लान पेश

नई दिल्ली : रिलायंस जियो की 4जी सेवाओं की अनौपचारिक शुरूआत से पहले रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) ने आज एक विशेष प्लान पेश किया जिसके तहत उसके ग्राहक एक रूपये में एप टु एप 300 मिनट 4जी कालिंग कर सकेंगे। यानी आरकॉम उपभोक्ता व्हाटसएप, स्काइप, वाइबर, गूगल हैंगआउट व लाइन जैसे मोबाइल एप के जरिए एक रूपये में 300 मिनट 4जी कॉल कर सकेंगे।

अनिल अंबानी की अगुवाई वाली आरकॉम इस प्लान के तहत एक रूपये में 300 मिनट का एप टु एप टॉक डेटा देगी जिसकी वैधता 30 दिन होगी। सीमित अवधि की इस पेशकश में उपभोक्ता हर दिन 10 मिनट की बात कर सकेगा। रिलायंस कम्युनिकेशंस के सीईओ (उपभोक्ता कारोबार) गुरदीप सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि प्लान के तहत उपयोक्ताओं को हर दिन सात एमबी का डेटा उनके एकाउंट में डाला जाएगा ताकि वे एप टु एप कॉल कर सकें।

फिलहाल आरकॉम के ग्राहकों की संख्या 11 करोड़ है। हालांकि उसने 4जी ग्राहकों की संख्या का खुलासा नहीं किया है। कंपनी का 4जी एलटीई नेटवर्क 850 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम बैंड पर आधारित है। उल्लेखनीय है कि देश के दूरसंचार क्षेत्र में इन दिनों 4जी सेवाओं की ही चर्चा है। एयरटेल व वोडाफोन जैसी प्रमुख कंपनियों ने अपनी अपनी 4जी सेवाओं को बढावा देने के लिए हाल ही में अनेक नये प्लान व मौजूदा दरों में कटौती की घोषणा की है।

Trending news