Reliance JIO का सबसे सस्ता रिचार्ज है 19 रुपए का, इन ऑफर्स के बारे में जानते हैं आप?
Advertisement

Reliance JIO का सबसे सस्ता रिचार्ज है 19 रुपए का, इन ऑफर्स के बारे में जानते हैं आप?

रिलायंस जियो आए दिन कोई ना कोई ना प्लान अपने यूजर्स के लिए लाता रहता है. इन्हीं प्लान्स की लिस्ट में जियो का सबसे सस्ता रिचार्ज मात्र 19 रुपए का है. इसमें यूजर्स को एक दिन वैधता के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलती है. वहीं इसके साथ 200 एमबी डेटा भी मिलता है. 

रिलायंस के इन ऑफर्स के बारे में कितना जानते हैं हम

नई दिल्ली : रिलायंस जियो आए दिन कोई ना कोई ना प्लान अपने यूजर्स के लिए लाता रहता है. इन्हीं प्लान्स की लिस्ट में जियो का सबसे सस्ता रिचार्ज मात्र 19 रुपए का है. इसमें यूजर्स को एक दिन वैधता के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलती है. वहीं इसके साथ 200 एमबी डेटा भी मिलता है. 

349 रुपए का मेगा प्लान

इसके अलावा जियो ने 349 रुपए का मेगा प्लान भी है, जिसके तहत यूजर्स को 20 जीबी का डेटा मिलता है. यूजर्स चाहें तो इसे एक दिन में खत्म कर सकते हैं या फिर 56 दिनों तक इस्तेमाल कर सकते हैं.

डेटा खत्म हो जाने पर भी इंटनेट अनलिमिटेड चलता रहता है. हालांकि, इसकी स्पीड 128kbps हो जाएगी और कॉलिंग सुविधा मिलती रहेगी. 

जियो के खाते में हैं कई प्लान

इन प्लान्स के अलावा जियो के प्रीपेड यूजर्स के लिए 49, 96, 149, 309, 349, 999, 1,999, 4,999 रुपये के प्लान भी मौजूद हैं. हाल ही में जियो धन धना धन ऑफर लॉन्च किया था. इसमें जियो यूजर्स को 399 रुपये में 84 दिन के लिए अनलिमिटेड इंटरनेट और वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है. इसके अलावा भी जियो ने कई ऑफर पेश किए थे. 

509 रुपए में 224 जीबी 4जी डेटा

जियो का एक ऑफर जियोफाई राउटर के नाम से भी आया था. दरअसल, रिलायंस जियो अपने जियोफाई राउटर के साथ ग्राहकों को सिर्फ एक रीचार्ज के बाद 12 महीने तक मुफ्त सेवाएं दे रही है.

बताया गया है कि यह ऑफर जियोफाई वाई-फाई राउटर खरीदने वाले नए ग्राहकों के लिए है. नए ग्राहकों के लिए Reliance Jio जियोफाई वाई-फाई राउटर की कीमत 1,999 रुपये होगी. इसके बाद ग्राहकों को चार में किसी एक रीचार्ज पैक को चुनने का विकल्प होगा. इस ऑफर के तहत ग्राहक को नया जियोफाई डिवाइस और नया जियो सिम कार्ड खरीदने पर 224 जीबी तक डेटा मिलेगा.

शुरुआती पैक 2 जीबी प्रति महीने डेटा के साथ आता है. ग्राहक को एक बार 149 रुपये से रीचार्ज कराना होगा. इसके बाद 12 रीचार्ज साइकिल के लिए मुफ्त सेवाएं मिलेंगी. इसका मतलब है कि ग्राहक 149 रुपये में साल भर में कुल 24 जीबी डेटा इस्तेमाल कर सकेंगे. मौज़ूदा जियो प्राइम यूज़र 149 रुपये में 28 दिन की वैधता के साथ 2 जीबी डेटा ही पाते हैं.

इसी तरह से 309 रुपये के रीचार्ज पैक को चुनने पर 6 रीचार्ज साइकिल के लिए हर दिन 1 जीबी डेटा मिलेगा. इसका मतलब है कि कुल 168 जीबी डेटा मिलेगा. यह आम तौर पर जियो धन धना धन ऑफर के तहत 309 रुपये के रीचार्ज पर मिलने वाले डेटा का दोगुना है. अब बात 509 रुपये वाले रीचार्ज पैक की. इसमें ग्राहक 28 दिन के साइकिल के हिसाब से 4 रीचार्ज साइकिल के लिए कुल 224 जीबी डेटा (हर दिन 2 जीबी) मिलेगा. आम तौर पर आपको इस पैक में 168 जीबी डेटा मिलता है.

एक पैक 999 रुपये का है. इसमें आपको 56 दिनों में इस्तेमाल करने के लिए 120 जीबी डेटा मिलेगा. आम ग्राहकों को इस पैक के साथ इतना ही डेटा मिलता है, लेकिन पैक की वैधता 120 दिन की है. बता दें कि ऊपर बताए गए सभी रीचार्ज पैक अनलिमिटेड कॉल, जियो ऐप्स सब्सक्रिप्शन और मुफ्त एसएमएस के साथ आते हैं. यह ऑफर सिर्फ प्रीपेड सिम के साथ उपलब्ध है. जियोफाई डिवाइस और सिम को रिलायंस डिजिटल आउटलेट, जियो रिटेल स्टोर या ऑनलाइन खरीदा जा सकता है.

Trending news