रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या सात करोड़ के पार
Advertisement

रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या सात करोड़ के पार

नयी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो का कहना है कि चार महीने में ही उसके ग्राहकों की संख्या 7.24 करोड़ को लांघ गई है।रिलायंस जियो के रणनीतिक व आयोजना प्रमुख अंशुमान ठाकुर ने संवाददाताओं को बताया,‘ हमें हर दिन लाखों नये ग्राहक मिल रहे हैं और 31 दिसंबर तक हमारे ग्राहकों की संख्या 7.24 करोड़ को लांघ गई।’

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: नयी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो का कहना है कि चार महीने में ही उसके ग्राहकों की संख्या 7.24 करोड़ को लांघ गई है।रिलायंस जियो के रणनीतिक व आयोजना प्रमुख अंशुमान ठाकुर ने संवाददाताओं को बताया,‘ हमें हर दिन लाखों नये ग्राहक मिल रहे हैं और 31 दिसंबर तक हमारे ग्राहकों की संख्या 7.24 करोड़ को लांघ गई।’

 उल्लेखनीय है कि कंपनी की डेटा व वायस कॉल सहित सारी सेवाएं मार्च 2017 तक नि:शुल्क है। ठाकुर ने इस सवाल का कोई जवाब नहीं दिया कि कंपनी अपनी सेवाओं को कब से सशुल्क करेगी।

कंपनी ने सितंबर 2016 में अपनी 4जी सेवा की औपचारिक शुरआत की थी। जब रिलांयस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने यथाशीघ्र 10 करोड़ ग्राहक बनाने का लक्ष्य रखा था।

ठाकुर ने कहा कि कंपनी अपनी कनेक्टिविटी सुधारने के लिए लगातार काम कर रही है लेकिन कई जगह इंटरकनेक्टिविटी का मुद्दा अभी है।

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि जियो से एयरटेल नेटवर्क पर की जाने वाली फोन काल में ‘काल विफलता दर’ की दर 175 काल प्रति हजार है। नियमों के हिसाब से हजार काल में से पांच से अधिक काल विफल नहीं होनी चाहिए। 

 

Trending news