अगले साल पूरी तरह पेट्रोल पंप नेटवर्क शुरू करेगी रिलायंस इंडस्ट्रीज
Advertisement

अगले साल पूरी तरह पेट्रोल पंप नेटवर्क शुरू करेगी रिलायंस इंडस्ट्रीज

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने पेट्रोल पंप नेटवर्क को अगले साल पूरी तरह शुरू करने की योजना बनाई है। सरकार द्वारा डीजल सब्सिडी समाप्त किए जाने के बाद कंपनी को सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों से प्रतिस्पर्धा के लिए समान अवसर मिलेंगे।

नई दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने पेट्रोल पंप नेटवर्क को अगले साल पूरी तरह शुरू करने की योजना बनाई है। सरकार द्वारा डीजल सब्सिडी समाप्त किए जाने के बाद कंपनी को सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों से प्रतिस्पर्धा के लिए समान अवसर मिलेंगे।

कंपनी की ताजा वाषिर्क रिपोर्ट में कहा गया है, रिलायंस की वित्त वर्ष 2015-16 के अंत तक समूचे 1,400 पेट्रोल पंपों के नेटवर्क का परिचालन शुरू करने का इरादा है। फिलहाल कंपनी के 300 आउटलेट्स परिचालन में हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज 2006 में पेट्रोल व डीजल बिक्री परिचालन में उतरी थी। उसने करीब 1,400 पेट्रोल पंपों के साथ शुरआत की थी। लेकिन कंपनी को सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों की तरह सब्सिडी नहीं मिलती है, जिसकी वजह से उसे अपना पेट्रोप पंप परिचालन बंद करना पड़ा था।

सरकार ने जून, 2010 में पेट्रोल कीमतों को नियंत्रणमुक्त किया था। डीजल को पिछले साल अक्तूबर में नियंत्रणमुक्त किया गया। 2006 से अभी तक पेट्रोल एवं डीजल की बिक्री का आंकड़ा 4 करोड़ टन सालाना से बढ़कर 8 करोड़ टन सालाना हो चुका है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कहा है कि देश के सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि के अनुरूप परिवहन ईंधन की मांग भी बढ़ेगी।

 

Trending news