आवास ऋण सस्ता करने की कोई होड़ नहीं चल रही: एसबीआई
Advertisement

आवास ऋण सस्ता करने की कोई होड़ नहीं चल रही: एसबीआई

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने कहा है कि उसे आवास ऋण पर ब्याज दर कटौती के मामले में किसी तरह की होड़ नहीं दिखती। हालांकि, बैंक ने कहा है कि उसने बेहतर मांग व दरों को लेकर आक्रामक प्रचार के साथ आवास ऋण वितरण कारोबार में वृद्धि का लक्ष्य बढ़ाकर 18 प्रतिशत कर दिया है।

आवास ऋण सस्ता करने की कोई होड़ नहीं चल रही: एसबीआई

मुंबई : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने कहा है कि उसे आवास ऋण पर ब्याज दर कटौती के मामले में किसी तरह की होड़ नहीं दिखती। हालांकि, बैंक ने कहा है कि उसने बेहतर मांग व दरों को लेकर आक्रामक प्रचार के साथ आवास ऋण वितरण कारोबार में वृद्धि का लक्ष्य बढ़ाकर 18 प्रतिशत कर दिया है।

एसबीआई के प्रबंध निदेशक व राष्ट्रीय बैंकिंग के लिए समूह कार्यकारी बी श्रीराम ने यहां एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा, ‘2014-15 में कुल ऋण की वृद्धि काफी सुस्त रही। चालू वित्त वर्ष में एसबीआई कुल ऋण में 15 फीसद वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रहा है।’ श्रीराम ने कहा कि हमें नहीं लगता कि ब्याज दर के मोर्चे पर किसी तरह की होड़ की स्थिति है। लगभग सभी बैंक समान दायरे में समान दरों के साथ प्रतिद्वंद्विता कर रहे हैं। ‘यह ग्राहकों के लिए अच्छी स्थिति है क्योंकि उनके पास अधिक विकल्प होंगे।’

हालांकि, अधिकारी ने कहा कि वाहन ऋण के दायरे में किसी तरह की कमी नहीं होगी। फिलहाल बैंक वाहन ऋण पर सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी दरों की पेशकश कर रहा है। ग्राहकों को पहले ही आधार दर में की गई 0.15 प्रतिशत की कटौती से लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि बैंक चालू वित्त वर्ष में आवास ऋण वितरण में 18 फीसद वृद्धि की उम्मीद कर रहा है, जो पिछले वित्त वर्ष में 14.5 प्रतिशत रही थी।

Trending news