शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 61 अंक मजबूत
Advertisement

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 61 अंक मजबूत

रेल बजट आने से पहले आज विदेशी कोषों एवं फुटकर निवेशकों की ओर से चुनिंदा शेयरों की खरीद बढ़ाये जाने से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज के शुरुआती कारोबार में 61 अंक मजबूत हो गया। इसके अलावा माह के अंत में कारोबारियों की ओर से डेरिवेटिव सौदों के निपटान के कारण भी सेंसेक्स में तेजी आई।

मुंबई : रेल बजट आने से पहले आज विदेशी कोषों एवं फुटकर निवेशकों की ओर से चुनिंदा शेयरों की खरीद बढ़ाये जाने से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज के शुरुआती कारोबार में 61 अंक मजबूत हो गया। इसके अलावा माह के अंत में कारोबारियों की ओर से डेरिवेटिव सौदों के निपटान के कारण भी सेंसेक्स में तेजी आई।

बंबई शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक बीएसई-30 में कल पिछले दो कारोबारी सत्रों के दौरान 32.88 अंक की बढ़ोतरी आई थी, जो आज के शुरुआती कारोबार में 61.14 अंक अथवा 0.21 फीसद बढ़कर 29,069.13 अंक पर पहुंच गया।

इसी प्रकार नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी-50 भी 18.80 अंक अथवा 0.21 फीसद बढ़कर 8,786.05 अंक पर पहुंच गया। बाजार विश्लेषकों ने बताया कि रेल बजट आने से पहले आज विदेशी कोषों एवं फुटकर निवेशकों की ओर से चुनिंदा शेयरों की खरीद बढ़ाये जाने और कारोबारियों की ओर से माह के अंत में डेरिवेटिव सौदों के निपटान के कारण सेंसेक्स में तेजी आई।

Trending news