जीएसटी संशोधनों को सरकार की मंजूरी से सेंसेक्स 142 अंक चढ़ा
Advertisement

जीएसटी संशोधनों को सरकार की मंजूरी से सेंसेक्स 142 अंक चढ़ा

शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन तेजी का रूख रहा। केन्द्रीय मंत्रिमंडल द्वारा जीएसटी विधेयक में संशोधनों को मंजूरी दिए जाने से निवेशकों की सतत लिवाली रही जिससे बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 142 अंक चढ़कर 27,705.35 अंक पर बंद हुआ।

मुंबई : शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन तेजी का रूख रहा। केन्द्रीय मंत्रिमंडल द्वारा जीएसटी विधेयक में संशोधनों को मंजूरी दिए जाने से निवेशकों की सतत लिवाली रही जिससे बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 142 अंक चढ़कर 27,705.35 अंक पर बंद हुआ।

सेंसेक्स मजबूती के साथ खुला और कारोबार के दौरान दिन के उच्च स्तर 27,854.46 अंक पर पहुंचा। हालांकि, यह 141.92 अंक की बढ़त के साथ 27,705.35 अंक पर बंद हुआ। इसी तरह, नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 46.75 अंक की मजबूती के साथ 8,421.80 अंक पर बंद हुआ।

ब्रोकरों ने कहा कि कल मंत्रिमंडल द्वारा जीएसटी विधेयक में संशोधन को मंजूरी दिए जाने से संसद द्वारा इसके पारित होने की उम्मीद बढ़ गई है। इसके अलावा, कुछ प्रमुख कंपनियों के उत्साहजनक तिमाही नतीजों से भी बाजार की धारणा सकारात्मक हुई।

सेंसेक्स में शामिल कंपनियों में डा. रेड्डीज, सिप्ला, हिन्दुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी, भेल, स्टेट बैंक, बजाज आटो, महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा, हीरो मोटो कार्प, आईसीआईसीआई बैंक और ओएनजीसी में लाभ रहा। नुकसान उठाने वालों में सन फार्मा, हिन्डाल्को, इन्फोसिस, टीसीएस, टाटा स्टील और लार्सन एण्ड टुब्रो प्रमुख रहे।

Trending news