ऊपरी स्तर से 233 अंक लुढ़का सेंसेक्स, ऑटो शेयरों ने बनाया दबाव

कारोबार के अंत में निफ्टी सिर्फ 1 अंक चढ़कर बंद हुआ. वहीं, सेंसेक्स 19 अंक गिरकर बंद हुआ. आखिरी घंटे में दबाव बढ़ने से निफ्टी कल के ही स्तरों पर बंद हुआ, तो सेंसेक्स का भी कुछ यही हाल रहा.

ऊपरी स्तर से 233 अंक लुढ़का सेंसेक्स, ऑटो शेयरों ने बनाया दबाव
दमदार शुरुआत के बाद शेयर बाजार दिन के निचले स्तर पर बंद हुए.

नई दिल्ली: दमदार शुरुआत के बाद शेयर बाजार दिन के निचले स्तर पर बंद हुए. दिन के आखिरी घंटे में सेंसेक्स ऊपरी स्तर से 233 अंक फिसलकर निचले स्तर पर पहुंच गया. कारोबार के अंत में निफ्टी सिर्फ 1 अंक चढ़कर बंद हुआ. वहीं, सेंसेक्स 19 अंक गिरकर बंद हुआ. हालांकि, शुरुआती कारोबार में निफ्टी 10,503.6 तक पहुंचने में कामयाब हुआ, जबकि सेंसेक्स 33,998.4 तक पहुंचा. लेकिन, आखिरी घंटे में दबाव बढ़ने से निफ्टी कल के ही स्तरों पर बंद हुआ, तो सेंसेक्स का भी कुछ यही हाल रहा.

ऑटो शेयरों ने गिराया
ऑटो, फार्मा और ऑयल एंड गैस शेयरों में सबसे ज्यादा बिकवाली दिखी है. निफ्टी के ऑटो इंडेक्स में 0.5 फीसदी और फार्मा इंडेक्स में भी 0.5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.25 फीसदी गिरकर बंद हुआ है. बैंक निफ्टी 0.1 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 25,319 के स्तर पर बंद हुआ है. हालांकि, आज एफएमसीजी, मेटल, कैपिटल गुड्स और कंज्यूमर ड्युरेबल्स शेयरों में खरीदारी दिखी है.

छोटे-मझोले शेयरों में भी खरीदारी
मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी बढ़कर बंद हुआ है. निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.7 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 1 फीसदी तक मजबूत होकर बंद हुआ है.