एशियाई संकेतों और निचले स्तर पर खरीदारी से सेंसेक्स 117 अंक उपर
Advertisement

एशियाई संकेतों और निचले स्तर पर खरीदारी से सेंसेक्स 117 अंक उपर

यूनान संकट जारी रहने के बावजूद एशियाई बाजारों में तेजी और निवेशकों की निचले स्तर पर प्रमुख कंपनियों के शेयरों में खरीदारी से बंबई शेयर बाजार में आज सूचकांक 117 अंक उंचा खुला।

मुंबई: यूनान संकट जारी रहने के बावजूद एशियाई बाजारों में तेजी और निवेशकों की निचले स्तर पर प्रमुख कंपनियों के शेयरों में खरीदारी से बंबई शेयर बाजार में आज सूचकांक 117 अंक उंचा खुला।

इससे पहले बाजार में लगातार दो दिन सेंसेक्स में गिरावट दर्ज की गई थी। कारोबार की शुरआत में आज 30-शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 117.80 अंक यानी 0.42 प्रतिशत बढ़कर 27,762.95 अंक पर पहुंच गया। इस दौरान त्वरित उपभोग के सामान बनाने वाली एफएमसीजी कंपनियों, रीयल्टी, धातु, टिकाउ उपभोक्ता, स्वास्थ्य देखभाल और तेल एवं गैस क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों में सुधार देखा गया। पिछले दो दिनों में यूनान संकट गहराने की वजह से सेंसेक्स 250.82 अंक लुढ़क गया था।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी आज कारोबार की शुरआत में 34.65 अंक यानी 0.42 प्रतिशत चढ़कर 8,353.05 अंक पर पहुंच गया। ब्रोकरों ने कहा कि निवेशकों और कारोबारियों की घटे भाव पर प्रमुख कंपनियों के शेयरों में खरीदारी और एशियाई बाजारों के बेहतर रख से बाजार में कारोबार की शुरआत बेहतर रही।

Trending news