धीमी शुरुआत के बाद शेयर बाजार में रिकवरी, सेंसेक्स और निफ्टी 20 अंक नीचे
Advertisement

धीमी शुरुआत के बाद शेयर बाजार में रिकवरी, सेंसेक्स और निफ्टी 20 अंक नीचे

कारोबारी हफ्ते की शुरुआत सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट के साथ हुई है. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में 0.25 फीसदी की गिरावट देखने को मिली. 

धीमी शुरुआत के बाद शेयर बाजार में रिकवरी, सेंसेक्स और निफ्टी 20 अंक नीचे

नई दिल्ली: कारोबारी हफ्ते की शुरुआत सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट के साथ हुई है. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में 0.25 फीसदी की गिरावट देखने को मिली. निफ्टी 11000 के नीचे फिसल गया और सेंसेक्स में 50 अंक से ऊपर की गिरावट दर्ज की गई. लेकिन, 15 मिनट के अंतराल पर ही दोनों इंडेक्स में तेज रिकवरी देखने को मिली है. फिलहाल, सेंसेक्स 20 अंक की गिरावट के साथ 36,561 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी भी 20 अंक गिरकर 10,998 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

मिडकैप-स्मॉलकैप में दबाव
मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी बिकवाली का दबाव दिख रहा है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.75 फीसदी लुढ़का है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में करीब 1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स भी करीब 1 फीसदी टूटा है. मिडकैप शेयरों में कमिंस, जेएसडब्ल्यू एनर्जी, सन टीवी और अपोलो हॉस्पिटल 3.3-2.1 फीसदी तक लुढ़के हैं. हालांकि, एंडुरेंस टेक, अदानी एंटरप्राइजेज, टोरेंट फार्मा, बर्जर पेंट्स और श्रीराम ट्रांसपोर्ट 1.9-0.9 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली है.

आईटी को छोड़ सभी इंडेक्स लाल निशान में
फार्मा, पीएसयू बैंक, रियल्टी, मेटल, मीडिया, ऑटो, कंज्यूमर ड्युरेबल्स और ऑयल एंड गैस शेयरों में बिकवाली नजर आ रही है. बैंक निफ्टी 0.4 फीसदी की गिरावट के साथ 26,829 के स्तर पर आ गया है. हालांकि, आईटी और एफएमसीजी शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है.

इन दिग्गजों में तेजी
बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में डॉ रेड्डीज, आईसीआईसीआई बैंक, सन फार्मा, टाटा मोटर्स, ल्यूपिन, रिलायंस इंडस्ट्रीज और यस बैंक 8.8-1.2 फीसदी तक गिरे हैं. हालांकि दिग्गज शेयरों में जी एंटरटेनमेंट, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, एचयूएल, एचडीएफसी, आईटीसी और एशियन पेंट्स 1.2-0.7 फीसदी तक उछले हैं.

Trending news