बाजार में तेजी, सेंसेक्स 120 अंक मजबूत, निफ्टी 10750 के करीब
Advertisement

बाजार में तेजी, सेंसेक्स 120 अंक मजबूत, निफ्टी 10750 के करीब

वैश्विक बाजारों से मिले संकेतों से बुधवार को भारतीय शेयर बाजार की अच्छी शुरुआत हुई. हालांकि, शुरुआती कारोबार में बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला.

मॉर्गन स्टैनली ने इंफोसिस, टेक महिंद्रा, टीसीएस, एचसीएल का टारगेट बढ़ाया.

नई दिल्ली: वैश्विक बाजारों से मिले संकेतों से बुधवार को भारतीय शेयर बाजार की अच्छी शुरुआत हुई. हालांकि, शुरुआती कारोबार में बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला. शुरुआती कमजोरी के बाद इंफोसिस, टीसीएस, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, पावरग्रिड, आईटीसी में खरीददारी बढ़ने से बाजार में तेजी लौटी. वहीं, बैंक, आईटी, मेटल, फार्मा शेयर्स में बढ़त से बाजार को सपोर्ट मिला. फिलहाल सेंसेक्स 123 अंक बढ़कर 34,895 अंक पर और निफ्टी 32 अंक की उछाल के साथ 10,732 अंक पर कारोबार कर रहा है.

  1. बुधवार को भारतीय शेयर बाजार की अच्छी शुरुआत हुई
  2. आईटी शेयरों में खरीददारी बढ़ने से बाजार में तेजी लौटी
  3. सेंसेक्स 123 अंक चढ़ा, निफ्टी में भी 32 अंकों की तेजी

आईटी शेयरों में उछाल
मॉर्गन स्टैनली ने इंफोसिस, टेक महिंद्रा, टीसीएस, एचसीएल सहित कुछ दूसरी कंपनियों के लिए टारगेट बढ़ा दिया है. मॉर्गन स्टैनली का कहना है कि ग्लोबल स्तर पर मैक्रोइकोनॉमिक सिनेरियों में सुधार होने का फायदा इस साल आईटी सेक्टर को मिलेगा. रेटिंग बढ़ने से बुधवार के कारोबार में आईटी शेयरों में शानदार तेजी देखने को मिल रही है. इंफोसिस (2.85%), टीसीएस (2.06%), माइंड ट्री (1.01%) और एचसीएल टेक (0.58%) में बढ़त से निफ्टी आईटी इंडेक्स 1.27 फीसदी मजबूत हुआ है. आईटी शेयरों में उछाल से निफ्टी आईटी इंडेक्स 52 हफ्ते की नई ऊंचाई 12.653.25 के स्तर पर पहुंच गया है.

मिडकैप-स्मॉलकैप शेयरों में दबाव
शुरुआती कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में कमजोरी देखने को मिली रही है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.83 फीसदी गिरा है. मिडकैप शेयरों में एसजीवीएन, अडानी पावर, आरपावर, वॉकहार्ट फार्मा, एनएलसी इंडिया, एनबीसीसी, नेशनल एल्युमीनियम 4.50-2.96 फीसदी तक गिरे हैं. वहीं बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 1.41 फीसदी टूट है. स्मॉलकैप शेयरों में पनामा पेट्रोकेम, गैमन इंफ्रा, एसीई, हाथवै 8-6.95 फीसदी तक टूटे.

Trending news