SpiceJet कराएगा फ्री में हवाई सफर, ऐसे मिलेगा प्लेन का टिकट

इस ऑफर के तहत आप फ्री में सफर कर सकते हैं. शायद इस खबर को पढ़कर आपको यकीन न हो लेकिन यह है 100 फीसदी सच. इस ऑफर के तहत आपको जहां भी जाना है आप उस जगह की टिकट बुक कर लें.

Kriyanshu Saraswat क्रियांशु सारस्वत | Updated: Dec 6, 2017, 05:35 PM IST
SpiceJet कराएगा फ्री में हवाई सफर, ऐसे मिलेगा प्लेन का टिकट
ऑफर 1 दिसंबर से शुरू हो चुका है और 31 दिसंबर 2017 तक चलेगा. (file pic)

नई दिल्ली : कंप्टीशन के दौर में हर एयरलाइन ग्राहकों के लिए समय-समय पर स्पेशल ऑफर पेश करती रहती हैं. पिछले दिनों कई एयरलाइंस की तरफ से सस्ती दर पर हवाई टिकट मुहैया कराए गए. अब जब साल 2017 का अंतिम महीना चल रहा है तो स्पाइसजेट (spicejet) ने ग्राहकों के लिए स्पेशनल ऑफर पेश किया है. इस ऑफर के तहत आप फ्री में सफर कर सकते हैं. शायद इस खबर को पढ़कर आपको यकीन न हो लेकिन यह है 100 फीसदी सच. इस ऑफर के तहत आपको जहां भी जाना है आप उस जगह की टिकट बुक कर लें. इसके बाद कंपनी की तरफ से आपको टिकट में खर्च हुआ पूरा पैसा वापस लौटा दिया जाएगा.

भारतीय एयरलाइंस मार्केट में कई हवाई कंपनियों ग्राहकों को नेशनल और इंटरनेशनल फ्लाइट पर पहले से ही बंपर डिस्काउंट देती रही हैं. ऐसे ही ऑफर से एक कदम आगे बढ़कर इस बार स्पाइसजेट फ्री में सफर का मौका दे रही है. नए ऑफर के तहत स्पाइसजेट अपने यात्रियों को पूरे किराए को रिडीम करने का ऑफर दे रही है. स्पाइसजेट का यह ऑफर 1 दिसंबर से शुरू हो चुका है और 31 दिसंबर 2017 तक चलेगा.

यह भी पढ़ें : 4G डाउनलोड स्पीड में Jio फिर अव्वल, वोडाफोन दूसरे स्थान पर

ऑफर के बारे में जानकारी
स्पाइसजेट ने अपने इस ऑफर को फ्लाई फ्री ऑफर (Fly for Free offer) का नाम दिया है. इस ऑफर के तहत आपको 31 दिसंबर 2017 तक टिकट की खरीदारी करनी है. फाइनेंशियल एक्सप्रेस में प्रकाशित खबर के अनुसार इस टिकट पर आप 1 दिसंबर 2017 से लेकर 31 मार्च 2018 तक यात्रा कर सकते हैं.

ऐसे उठाएं ऑफर का फायदा
यदि आप भी स्पाइसजेट के Fly for Free offer का फायदा उठाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको स्पाइसजेट की वेबसाइट www.spicejet.com से टिकट बुक करना होगा. टिकट बुकिंग के समय आपको पूरे पैसे का भुगतान करना होगा. जब टिकट से संबंधित यह प्रोसेस पूरा हो जाएं तो आपको आपको www.spicestyle.com पर जाना होगा.

अब यदि आपका www.spicestyle.com पर पहले से अकाउंट है इसे लॉगइन कर लें. यदि आपका यहां पर अकाउंट नहीं है तो नया अकाउंट बनाकर लॉगइन कर लें. लॉगइन करने के बाद खुलने वाले वेबपेज पर आपकेा अपनी टिकट की पूरी डिटेल्स दर्ज करनी होंगी. डिटेल दर्ज करने पर आपकी तरफ से दिए गए ईमेल और मोबाइल नंबर पर एक कोड आएगा. इसके बाद आप स्पाइस स्टाइल पर माय अकाउंट में आ रहे स्टाइलकैश पर जाएं.

यह भी पढ़ें : मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

अब यहां पर मोबाइल और ई-मेल पर आए कोड को डाल दें. इसमें आपने टिकट के लिए जितना भुगतान किया है, उतने पैसे स्टाइलकैश अकाउंट में आ जाएंगे. यहां से आप इस रकम के वाउचर्स ले सकते हैं. इस पैसे उपभोक्ता अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं कर सकते. आपको बता दें कि स्टाइलकैश स्पाइसजेट का ई-वॉलेट है.

स्टाइलकैश में आए पैसे को आप स्पाइस स्टाइल (www.spicestyle.com) से शॉपिंग के लिए कर सकते हैं. यहां यह ध्यान देने वाली बात है कि शॉपिंग करते समय आप एक ट्रांजेक्शन में वॉलेट में आए पैसों में से 30 प्रतिशत ही पैसे का ही इस्तेमाल कर सकते हैं. यानी आप यदि 100 रुपए की शॉपिंग करते हैं तो स्टाइलकैश में से आप 30 रुपए का भुगतान कर सकते हैं.

इसके अलावा शेष 70 रुपए का भुगतान आपको अपने पास से करना होगा. स्पाइसजेट की वेबसाइट के मुताबिक एक पीएनआर पर एक ही वाउचर मिलेगा. इस वाउचर से 31 मार्च 2018 तक शॉपिंग कर सकते हैं. इसके बाद यह एक्सपायर हो जाएगा. खास बात यह है कि इस वाउचर को किसी दूसरे स्पेशल ऑफर के साथ नहीं लगाया जा सकता.

बिजनेस की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें