APPLE फाउंडर स्टीव जॉब्स की ये खास कार अब होगी नीलाम, जानिए क्यों
Advertisement

APPLE फाउंडर स्टीव जॉब्स की ये खास कार अब होगी नीलाम, जानिए क्यों

स्टीव जॉब्स की इस कार की नीलामी होगी. स्टीव ने साल 2000 में यह कार खरीदी थी

नई दिल्ली. एप्पल कंपनी के फाउंडर स्टीव जॉब्स की बीएमडब्ल्यू स्पोटर्स कार 400,000 डॉलर तक में नीलाम होने की उम्मीद है. सोथबाई ऑक्शन हाउस ने कहा कि ओरेकल के सीईओ लैरी एलीसन ने जॉब्स को यह कार खरीदने के लिए प्रोत्साहित किया था. हालांकि कारों को लेकर उनके शौक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन जर्मन ऑटो मोबाइल्स और उनके डिजाइनों के प्रति जॉब्स की विशेष रुचि थी.

  1. स्टीव जॉब्स की कार 400,000 डॉलर में नीलाम होने की उम्मीद
  2. स्टीव जॉब्स ने अक्टूबर 2000 में यह कार खरीदी थी
  3. अब 6 दिसंबर को स्टीव जॉब्स की कार की नीलामी होगी

6 दिसंबर को होगी नीलामी

स्टीव के पास बीएमडब्ल्यू की मोटरसाइकिलें और मर्सिडीज-बेंज की एसएलएस भी थीं. पीटीआई के मुताबिक, जॉब्स ने अक्टूबर 2000 में यह कार खरीदी थी और 2003 तक यह कार उन्हीं के पास थी. अब 6 दिसंबर को उनकी कार की नीलामी होगी.

जॉब्स ने बनाया था 'एप्पल'

आपको बता दें कि एप्पल के सह संस्थापक स्टीव जॉब्स का 2011 में निधन हो गया था. जॉब्स ने 1976 में अपने घर के गैराज में स्टीव वोज्नियाक के साथ एप्पल की शुरूआत की थी और एप्पल दो तथा मैसिनटोश कंप्यूटर्स का विकास किया. कंपनी डायरेक्टर्स के साथ विवाद के चलते 1985 में उन्होंने कंपनी छोड़ दी. उन्होंने नैक्स्ट कंप्यूटर की स्थापना भी की थी. 1986 में उन्होंने लुकासफिल्म के कंप्यूटर ग्राफिक्स डिवीजन को खरीद लिया और इसे एक स्वतंत्र एनीमेशन स्टूडियो पिक्सर के तौर पर फिर से बनाया. करीब एक दशक बाद 1996 में एप्पल ने नैक्स्ट को खरीद लिया और जॉब्स को एप्पल में वापिस लाया गया. 1997 से जॉब्स ने कंपनी के सीईओ के तौर पर काम शुरू किया.

Trending news