Adani Group के शेयर अचानक गिरे तो पत्रकार Sucheta Dalal ट्विटर पर हो गईं ट्रेंड; जानें मामला
Advertisement

Adani Group के शेयर अचानक गिरे तो पत्रकार Sucheta Dalal ट्विटर पर हो गईं ट्रेंड; जानें मामला

अडानी ग्रुप (Adani Group) के शेयर सोमवार को अचानक अपने निचले स्तर पर पहुंच गए. इस गिरावट के पीछे एक महिला पत्रकार के ट्वीट को जिम्मेदार कहा जा रहा है.

महिला पत्रकार सुचेता दलाल और उद्योगपति अडानी

नई दिल्ली: अडानी ग्रुप (Adani Group) के शेयर सोमवार को अचानक अपने निचले स्तर पर पहुंच गए. कंपनी के शेयरों में हुई गिरावट के लिए पत्रकार सुचेता दलाल (Journalist Sucheta Dalal) दिनभर ट्विटर पर ट्रेंड करती रहीं. 

  1. सोमवार को गिर गए अडानी ग्रुप के शेयर
  2. पत्रकार सुचेता दलाल ट्विटर पर हुईं ट्रेंड
  3. कुछ नहीं बदलता है- सुचेता दलाल

सोमवार को गिर गए अडानी ग्रुप के शेयर

बताते चलें कि नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड (NSDL) की ओर से अडानी ग्रुप की तीन FPI के खातों को फ्रीज करने की चर्चा फैली. जिसके बाद ग्रुप की कंपनियों के शेयर Shares सोमवार को अपने निचले स्तर तक गिर गए.

NSDL की वेबसाइट के अनुसार, डिपॉजिटरी ने 31 मई, 2021 तक Albula Investment Fund Ltd, Cresta Fund Ltd और APMS इन्वेस्टमेंट फंड लिमिटेड के खातों को फ्रीज कर दिया है.

पत्रकार सुचेता दलाल ट्विटर पर हुईं ट्रेंड

अडानी ग्रुप (Adani Group) की कंपनियों के शेयरों Shares में हुई इस गिरावट की खबरों के बीच बिजनेस पत्रकार सुचेता दलाल (Journalist Sucheta Dalal) दिन भर ट्विटर पर ट्रेंड करती रहीं. सुचेता दलाल को ही वर्ष 1992 के हर्षद मेहता प्रतिभूति घोटाले का पता लगाने का श्रेय दिया गया जाता है. ट्विटर पर ट्रेंड करा रहे कई लोग अडानी ग्रुप के शेयरों में कमी का कारण सुचेता दलाल के ट्वीट्स को बता रहे थे. 

कुछ नहीं बदलता है- सुचेता दलाल

इससे पहले बिजनेस पत्रकार सुचेता दलाल (Journalist Sucheta Dalal) ने ट्वीट किया, 'सेबी ट्रैकिंग सिस्टम के पास उपलब्ध सूचनाओं के ब्लैक बॉक्स के बाहर एक और घोटाला साबित करना मुश्किल है. यह अतीत के एक ऑपरेटर की वापसी है. जो सभी विदेशी संस्थाओं के माध्यम से लगातार एक समूह की कीमतों में हेराफेरी कर रहा है. उनकी विशेषता और एक पूर्व वित्तमंत्री. कुछ नहीं बदलता है!'

गलत और भ्रामक हैं खबरें- अडानी ग्रुप

इसी बीच अडानी ग्रुप (Adani Group) ऑफ कंपनीज ने शेयर रखने वाले तीन विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) के खातों के फ्रीज होने से इनकार किया है. ग्रुप न कहा कि ऐसी खबरें 'गलत' और 'भ्रामक' हैं.

ये भी पढ़ें- Flipkart और Adani ग्रुप के बीच बड़ा करार, 2500 लोगों को मिलेगा रोजगार

वहीं अडानी ग्रुप (Adani Group) की कंपनियों ने BSE और National Stock Exchange (NSE) के साथ अलग-अलग कम्युनिकेशन करके दावा किया कि उनके खाते फ्रीज नहीं हुए हैं. कंपनियों ने कहा है कि उन्हें रजिस्ट्रार और ट्रांसफर एजेंटों से इस बात की पुष्टि हुई है. 

LIVE TV

Trending news