इस एयरबेस में बैठकर देख सकेंगे आसमान का लाइव नजारा, बटन दबाने पर सुविधाएं हाजिर
Advertisement

इस एयरबेस में बैठकर देख सकेंगे आसमान का लाइव नजारा, बटन दबाने पर सुविधाएं हाजिर

यूरोपियन बिजनेस एविएशन कन्वेंशन एंड एक्जीबिशन में एक ऐसा एयरबेस लांच किया गया जिसमें एक बड़ी से एचडी स्क्रीन है जो कैबिन के टॉप तक का एरिया कवर करती है और इससे जेट में सफर करने वाले यात्री आसमान के लाइव नजारे का अद्भूत आनंद ले सकते हैं. 

नया एयरबस ACJ319Nio में सफर कर देख सकेंगे आसमान का लाइव नजारा. (Photo- Airbus)

नई दिल्ली : यूरोपियन बिजनेस एविएशन कन्वेंशन एंड एक्जीबिशन में एक ऐसा एयरबेस लांच किया गया जिसमें एक बड़ी से एचडी स्क्रीन है जो कैबिन के टॉप तक का एरिया कवर करती है और इससे जेट में सफर करने वाले यात्री आसमान के लाइव नजारे का अद्भूत आनंद ले सकते हैं. 

इस नए प्राइवेट जेट एसीजे 319 निओ के बेसिक मॉडल की कीमत करीब 650 करोड़ रुपये है. इस जेट के इंटीरियर को इन्फिनिटो कहते हैं. एयरबस और सुपरकार मेकर ऑटोमोबिली पेगानी ने मिलकर इसका इंटीरियर डिजाइन किया है. 

इस एयरबस में बैठकर यात्रियों को अंतरिक्ष का अनुभव होगा. इसमें 8 यात्री एक साथ सफर कर सकेंगे. 15 घंटे तक नॉन स्टॉप उड़ान भरने वाला यह एयरबस एक बार में 12553 किमी का सफर तय कर सकेगा. सिर्फ बटन दबाकर केबिन को लाउंज, डाइनिंग रूम और सिनेमा घरों में बांटा जा सकता है. 

पेगानी की डिजाइन टीम ने इसके इंटीरियर को सुपरकारों की तरह भव्यता देने की कोशिश की है. इसमें चमड़ा, लकड़ी और कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है. पेगानी के संस्थापक होरेसियो पेगानी के मुताबिक, 'कंपनी की फिलॉसफी है कि कला और विज्ञान साथ-साथ चल सकते हैं. हमने डिजाइन में यही प्रयोग किया है.'  

Trending news