भोजपुरी बॉक्‍स ऑफिस पर चला 'सनकी दरोगा', 'नागराज' और 'मुन्‍ना मवाली' का जलवा

भोजपुरी फिल्म इंडस्‍ट्री में ऐसा पहला बार हुआ है, जब एक ही अभिनेत्री की तीन–तीन फिल्‍में एक साथ रिलीज हुई हों. 

भोजपुरी बॉक्‍स ऑफिस पर चला 'सनकी दरोगा', 'नागराज' और 'मुन्‍ना मवाली' का जलवा
ट्रेड पंडितों के मुताबिक तीनों फिल्‍में एक से बढ़कर एक हैं.

नई दिल्ली: सितंबर महीने का पहला शुक्रवार भोजपुरी सिनेमा के लिए किसी बैटल ग्राउंड से कम नहीं है, जब तीन बड़ी फिल्‍में एक साथ रिलीज हुई हैं. जहां एक ओर बिहार में बलात्‍कार मुक्‍त भारत की मुहीम पर बनी रवि किशन की ‘सनकी दरोगा’ और सोशल इंटरटेनिंग प्रमोद प्रेमी की फिल्‍म ‘मुन्‍ना मवाली’ ने सिनेमाघरों में दस्‍तक दी है. वहीं बिहार–झारखंड में सुपरहिट रही भोजपुरी की सबसे बड़ी ग्राफिकल यश कुमार की फिल्‍म ‘नागराज’ मुंबई में रिलीज हुई. ये तीनों फिल्‍में अगल–अलग जोनर की हैं, मगर तीनों फिल्मों में एक खास बात है कि तीनों में भोजपुरी की मशहूर अदाकारा अंजना सिंह लीड रोल में है. इंडस्‍ट्री में ऐसा पहला बार हुआ है, जब एक ही अभिनेत्री की तीन–तीन फिल्‍में एक साथ रिलीज हुई हों. 

बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग
बॉक्‍स ऑफिस से आ रही खबरों के अनुसार, जहां बिहार में ‘सनकी दरोगा’ और ‘मुन्‍ना मवाली’ को शानदार ओपनिंग मिली है, तो मुंबई में ‘नागराज’ का जलवा भी दर्शकों पर खूब चल रहा है. बता दें कि देश में लगातार हो रही बलात्‍कार की घटना से प्रभावित होकर सुपरस्‍टार रवि किशन ने खुद अपने पैसों होम प्रोडक्‍शन की फिल्‍म ‘सनकी दरोगा’ बनाई है, जिसमें रवि किशन का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है, तो अंजना सिंह और मनोज टाइगर भी इस फिल्‍म में लोगों को प्रभावित करते नजर आएं. इसके अलावा विलेन पप्‍पू यादव के राठी के किरदार को भी लोग पसंद कर रहे हैं और तालियां बजा रहे हैं. फिल्‍म के डायलॉग और गाने भी बेहद कर्णप्रिय हैं. सनकी दरोगा को सैफ किदवई ने निर्देशित किया है. को-प्रोड्यूसर प्रीति शुक्‍ला हैं और पीआरओ संजय भूषण पटियाला हैं.

'मुन्ना मवाली' भी हाउसफुल
तो सिंगर औरर एक्‍टर प्रमोद प्रेमी की फिल्‍म ‘मुन्‍ना मवाली’ भी बिहार के सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्‍म के भी सभी शो हाउसफुल हैं. सिने प्राइम वर्ल्‍ड के एसोसिएशन और द सिनेमा प्रस्‍तुत भोजपुरी फिल्‍म ‘मुन्‍ना मवाली’ में भी अंजना सिंह लीड रोल में हैं और प्रमोद प्रेमी के साथ उनकी केमेस्‍ट्री लोगों को खूब पसंद आ रही है. साथ में भोजपुरी सनसनी पूनम दुबे भी अ‍पनी अदाकारी से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही हैं. मनोज टाइगर इस फिल्‍म में भी दमदार अभिनय के साथ नजर आ रहे हैं. ‘मुन्‍ना मवाली’ के गाने और संवाद पर खूब तालियां बज रही हैं. फिल्‍म को पप्‍पू पांडेय ने प्रोड्यूस किया और रवि सिन्‍हा ने डायरेक्‍ट किया है. पीआरओ संजय भूषण पटियाला हैं.

तीनों फिल्‍में एक से बढ़कर एक
उधर, बिहार–झारखंड में अपनी सफलता के झंडे गाड़ चुकी भोजपुरी सिनेमा के एक्‍शन आइकॉन यश कुमार की फिल्‍म ‘नागराज’ का जलवा मुंबई में भी देखने को मिल रहा है. यह भोजपुरी की सबसे बड़ी ग्राफिकल फिल्‍म है, जिसकी मेकिंग में हॉलीवुड के तकनीशियन की भी मदद ली गई है. इस फिल्‍म में भी अंजना सिंह के अभिनय को खूब सराहा गया है और यश कुमार के साथ केमेस्‍ट्री भी अच्‍छी रही है. तन्वी मल्टीमीडिया के बैनर तले बनी फिल्‍म 'नागराज' के प्रोड्यूसर दीपक शाह, डायरेक्‍टर दिनेश यादव हैं और पीआरओ संजय भूषण पटियाला हैं. बहरहाल, अब देखना यह होगा कि इन तीनों फिल्‍मों में जनता का सबसे ज्‍यादा प्‍यार किस फिल्‍म को मिलता है और बॉक्‍स ऑफिस का बादशाह कौन होता है. वैसे 'नागराज' पहले ही बिहार–झारखंड में सुपर डूपर हिट हो चुकी है. बावजूद इसके देखना होगा कि दर्शकों के दिल में पहले नंबर पर कौन सी फिल्‍म होगी. ट्रेड पंडितों के मुताबिक तीनों फिल्‍में एक से बढ़कर एक हैं.

भोजपुरी फिल्मों की और खबर पढ़ें

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close