जानिए ऐश्वर्या राय को किस तरह की फिल्में करने में आता है मजा
Advertisement

जानिए ऐश्वर्या राय को किस तरह की फिल्में करने में आता है मजा

वैश्विक मंच पर भारत का नाम रोशन करने वाले शुरूआती कलाकारों में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन का कहना है कि उन्हें हर तरह की फिल्में करना पसंद हैं, फिर चाहे उन फिल्मों की भाषा या क्षेत्र कोई भी हो।

जानिए ऐश्वर्या राय को किस तरह की फिल्में करने में आता है मजा

मुंबई: वैश्विक मंच पर भारत का नाम रोशन करने वाले शुरूआती कलाकारों में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन का कहना है कि उन्हें हर तरह की फिल्में करना पसंद हैं, फिर चाहे उन फिल्मों की भाषा या क्षेत्र कोई भी हो।

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण हॉलीवुड की बड़ी फ्रेंचाइजी फिल्मों में काम कर रही हैं, वहीं ऐश्वर्या ‘ब्राइड एंड प्रिज्यूडिस’, ‘पिंक पैंथर 2’, ‘मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइसेज’ और ‘प्रोवोक्ड’ जैसे अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट पर काम कर चुकी हैं।

जब ऐश्वर्या से पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि अंतरराष्ट्रीय फिल्मकार भारतीय सितारों के साथ काम करने के लिए तैयार हो रहे हैं, तो उन्होंने कहा, ‘‘उन सभी कलाकारों को बधाई, जो हर तरह का सिनेमा कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि सिनेमा का स्थानीयकरण किया जाना चाहिए। मेरा रवैया हमेशा यही रहा है।’’ ऐश्वर्या ने कहा कि उन्होंने हमेशा विविधता से भरी भूमिकाएं करने में यकीन किया है यह उनके द्वारा की गई फिल्मों में झलकता है।

ऐश्वर्या ने बताया, ‘‘विविधता से भरी भूमिकाएं करने में यकीन के कारण ही मैंने शायद करियर की शुरूआत ‘इरूवर’ के साथ कीं..मैं यहां एक कलाकार बनने के लिए हूं और मुझे सिनेमा का हिस्सा बनकर अच्छा लगता है फिर चाहे वह किसी भी क्षेत्र, भाषा की हो और कहीं भी बनाई जाए। मुझे सिनेमा से प्यार है।’’ इस साल ऐश्वर्या को कान फिल्म समारोह में रेड कारपेट पर चलने के 15 साल हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि फिल्में चुनने के लिए उनका रवैया बिल्कुल सरल रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कभी इस बात को लेकर हो-हल्ला नहीं मचाया कि फिल्म कहां बन रही है। मेरा यह रवैया रहा है और आज भी यह कायम है। यही वजह है कि मुझे दक्षिण भारतीय फिल्मों, हिंदी सिनेमा, बंगाली फिल्मों और कुछ अंग्रेजी फिल्मों में काम करने के शानदार मौके मिले।’’

 

Trending news