#MeToo: अब इस पेंटर पर लगा आरोप, महिला ने इंस्टाग्राम पर सुनाई आपबीती
Advertisement

#MeToo: अब इस पेंटर पर लगा आरोप, महिला ने इंस्टाग्राम पर सुनाई आपबीती

#MeToo पोस्ट में कहा गया है, "यह 6 साल पहले की घटना है. मैं जेएनयू में एमफिल करने के लिए हैदराबाद से दिल्ली आई...''

पेंटर पर आरोप लगाने वाली पीड़िता का नाम उजागर नहीं किया गया है. (Photo:  IANS)

नई दिल्ली: एक अनाम महिला ने शनिवार रात इंस्टाग्राम पर एक #MeToo पोस्ट में कलाकार बिनोय वर्गीस का नाम लिया है. वर्गीस ने इस महिला को जानने से इंकार कर दिया है. पहले कलाकार रियास कोमू और राहुल भट्टाचार्य के अलावा कुछ अन्य लोगों के खिलाफ पोस्ट करने वाले इंस्टाग्राम पेज herdsceneand पर ये आरोप लगाए गए हैं. हालांकि पीड़िता का नाम उजागर नहीं किया गया है.

पोस्ट में कहा गया है, "यह (छह) वर्ष पहले की घटना है. मैं जेएनयू में एमफिल प्रोग्राम करने के लिए हैदराबाद से दिल्ली आई. मैंने (त्रावणकोर हाउस में) कई कलाकारों से बातचीत की और एक-दूसरे के नंबर ले लिए."

पोस्ट के मुताबिक, "अगले दिन मुझे उन कलाकारों में से एक की तरफ से दोस्ती के अचानक संदेश मिलने लगे. मैंने उन्हें नजरअंदाज किया, जल्दी ही संदेशों ने संदेहपूर्ण मोड़ लिया और दो दिन बाद उसने मुझे लिखा कि वह मुझसे कितना प्यार करता है."

fallback
Caption

पोस्ट में कहा गया है कि महिला द्वारा रुचि नहीं दिखाए जाने के बावजूद वर्गीस ने एक सामूहिक दोस्त के सहारे उससे यह कहलवाया कि उसकी भावना नेक है और उसने तंग करना शुरू कर दिया. वर्गीस ने मित्र से कहलवाया कि वह उससे शादी करना चाहता है. पेंटर ने हालांकि आरोपों को नकार दिया है. यह भी पढ़ें: #MeToo पर तनुश्री दत्ता ने कहा- गॉड ने इस काम के लिए मुझे चुना है

उन्होंने बताया, "मैं नहीं जानता कि वह कौन है. मैं याद करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मैं नहीं जानता कि वह कौन है. अगर ऐसा है भी तो उसे खुद यह लिखना चाहिए था कि मैंने केवल उसके सामने प्रस्ताव रखा और शादी के लिए उसके परिजनों से पूछा होगा. कोई भी महाशय ऐसा ही करेगा. यह कोई अपराध नहीं है, नहीं?"

fallback

बता दें तनुश्री के आरोपों के बाद #MeToo मूवमेंट की भारत में लहर सी दौड़ गई है. अब महिलाएं अपने साथ हुए उत्पीड़न का दर्द बयान कर रही हैं. इसी चलते डायरेक्टर विकास बहल, शरत कपूर, एक्टर अलोक नाथ, सिंगर कैलाश खेर, जर्नलिस्ट विनोद दुआ, पेंटर जतिन दास, राइटर चेतन भगत समेत कई दिग्गज वालों के घेरे में आ चुके हैं. ऐसे ही आरोपों के कारण देश के विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर को इस्तीफा तक देना पड़ा. वहीं, कई दिग्गज कलाकारों को उनके संस्थानों और प्रोजेक्ट्स  से हटा दिया गया है.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Trending news