‪Golden Globe Award‬s में भारतीय मूल के अजीज अंसारी बने Best Actor
Advertisement

‪Golden Globe Award‬s में भारतीय मूल के अजीज अंसारी बने Best Actor

यह पुरस्‍कार लेते हुए अंसारी ने अपने माता-पिता का लगातार उनका साथ देने के लिए शुक्रिया भी अदा किया. अभिनेत्री निकोल किडमैन को ‘‘बिग लिट्ल लाइस’’ में उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया.

(फोटो साभार- @Azizansari/Twitter)

नई दिल्‍ली: 7 जनवरी को अमेरिका के लॉस एंजेलिस में हॉलीवुड के प्रतिष्ठित 75वें गोल्‍डन ग्‍लोब्‍स अवॉर्ड का आयोजन हुआ और यहां से भी भारतीयों के लिए एक खुशखबरी आई है. भारतीय मूल के अभिनेता अजीज अंसारी को म्यूजिकल/कॉमेडी श्रेणी में उनकी टेलीविजन सीरिज ‘द मास्टर ऑफ नन’ में अपने किरदार के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया है. अजीज इससे पहले भी कई प्रतिष्ठित अवॉर्ड जीत चुके हैं, लेकिन यह पहली बार है, जिब उन्‍होंने गोल्डन ग्लोब्स पुरस्कार जीता है. अंसारी इसी शो के लिए इसी श्रेणी में वर्ष 2016 में भी नामित हुए थे लेकिन उस समय वह पुरस्कार जीत पाने में असफल रहे थे.

  1. भारतीय मूल के अजीज अंसारी को मिला बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड
  2. टीवी सीरीज ‘द मास्टर ऑफ नन’ के लिए मिला अजीज को पुरस्‍कार
  3. निकोल किडमैन को ‘‘बिग लिट्ल लाइस’ के लिए मिला बेस्‍ट एक्‍ट्रेस अवॉर्ड

अजीज ने किया माता-पिता का शुक्रिया
न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार यह पुरस्‍कार लेते हुए अंसारी ने अपने माता-पिता का लगातार उनका साथ देने के लिए शुक्रिया भी अदा किया. अभिनेत्री निकोल किडमैन को ‘‘बिग लिट्ल लाइस’’ में उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया. इस मौके पर यौन उत्पीड़न के मामलों के चलते पिछले दिनों चर्चा में रहे ‘हॉलीवुड’ पर परोक्ष रूप से बात करते हुए निकोल ने कहा कि सही तरह की काहानियां बयां करना जरूरी है.

fallback

(फोटो साभार- Reuters)

एलिजाबोथ का जारी रहा जीत का सफर
न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार शो में निकोल एक शिक्षित, समृद्ध महिला के किरदार में है जो एक अपमानजनक शादी का शिकार हो जाती हैं. दूसरी ओर, एलिजाबेथ मोस ने अपनी जीत का सिलसिला यहां भी जारी रखते हुए ‘द हैंडमेड्स टेल’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री ड्रामा टीवी श्रेणी में पुरस्कार जीता. पिछले साल अभिनेत्री ने अपनी जबरदस्त अदाकारी के लिए एमी अवार्ड भी अपने नाम किया था. ‘लेडी बर्ड’ के लिए अभिनेत्री साइओर्स रोनन को म्यूजिकल/कॉमेडी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला. ‘लेडी बर्ड’ को बेस्ट मोशन पिक्चर्स पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया. दो पुरस्कार मिलने से इस साल मार्च में होने वाले ऑस्कर पुरस्कारों में फिल्म की स्थिति मजबूत हो गई है.

निर्देशक गुइलेरमो डेल तोरो को गोल्डन ग्लोब्स के अपने पहले ही नामंकन में जीत हासिल हुई. उन्हें ‘द शेप ऑफ वॉटर’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार से नवाजा गया. इस श्रेणी में यह उनका पहला नामंकन था. इनकी इस जीत के साथ इस फिल्म के ऑस्कर पुरस्कार में जीत हासिल करने की उम्मीदें भी बड़ गई हैं.

(इनपुट भाषा से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news