रिलीज से पहले ही बाहुबली-2 ने आमिर खान की दंगल को पछाड़ा, जानिए कैसे?
Advertisement

रिलीज से पहले ही बाहुबली-2 ने आमिर खान की दंगल को पछाड़ा, जानिए कैसे?

फिल्म बाहुबली के दूसरे पार्ट का जुनून सिने प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है. फिल्म यूं तो आज रिलीज हो गई लेकिन फिल्म को लेकर दर्शक कितने उत्साहित है इसका अंदाजा इस बात से लागाया जा सकता है फिल्म के ऑनलाइन टिकट बुकिंग की बाढ़ आ गई है. गौर हो कि साल 2016 में रिलीज हुई आमिर खान की ‘दंगल’ ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे लेकिन ‘बाहुबली-2’ ने रिलीज होने से पहले ही ‘दंगल’ को चित कर दिया है. ऑनलाइन बुकिंग के मामले में ‘बाहुबली-2’ आमिर की फिल्म से आगे निकल गई है.

‘बाहुबली-2’ ने रिलीज होने से पहले ही ‘दंगल’ को चित कर दिया है.

नई दिल्ली: फिल्म बाहुबली के दूसरे पार्ट का जुनून सिने प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है. फिल्म यूं तो आज रिलीज हो गई लेकिन फिल्म को लेकर दर्शक कितने उत्साहित है इसका अंदाजा इस बात से लागाया जा सकता है फिल्म के ऑनलाइन टिकट बुकिंग की बाढ़ आ गई है. गौर हो कि साल 2016 में रिलीज हुई आमिर खान की ‘दंगल’ ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे लेकिन ‘बाहुबली-2’ ने रिलीज होने से पहले ही ‘दंगल’ को चित कर दिया है. ऑनलाइन बुकिंग के मामले में ‘बाहुबली-2’ आमिर की फिल्म से आगे निकल गई है.

और पढ़ें: 'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन' हुई रिलीज: जानिए फिल्म की बारह खास बातें

एक दिन में 10 लाख ऑनलाइन टिकट बेचने का दावा

एक लोकप्रिय ऑनलाइन टिकट बुकिंग साइड ने एक दिन में 10 लाख से ज्यादा टिकट बेचने का दावा किया है. ऑनलाइन टिकट बुकिंग कंपनी बुक माई शो ने एक स्टेटमेंट जारी करके बताया है कि बाहुबली 2 ने ऑनलाइन बुकिंग के मामले में पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इससे पहले ऑनलाइन टिकट बुकिंग का रिकॉर्ड आमिर खान कि फिल्म दंगल के नाम था जिसे बाहुबली 2 ने तोड़कर अपने नाम कर लिया है. 

और पढ़ें: भारत से पहले इस देश में रिलीज हुई 'बाहुबली 2', समीक्षक ने कहा-जय हिंद, जानिए कितने दिए स्टार

अब तक दंगल के नाम था यह रिकार्ड

हम अब तक 10 लाख से ज्यादा टिकट बेच चुके हैं और ये बिक्री सिर्फ एक दिन में हुई है. दक्षिण भारतीय फिल्म होने के कारण तमिल, तेलुगु दर्शकों में फिल्म को लेकर काफी उत्साह है लेकिन इस फिल्म के हिंदी दर्शकों में क्रेज को देखते हुए हिंदी में रिलीज किया जा रहा है. इससे पहले दिसंबर 2016 में रिलीज हुई दंगल के नाम सबसे ज्यादा ऑनलाइन टिकट बेकने का रिकॉर्ड था. दंगल ने अपने ओपनिंग विकेंड का करीब 35 प्रतिशत ऑनलाइन टिकट के माध्यम से ही कमाया था. अब देखना होगा कि बाहुबली कुल कमाई के मामले में दंगल से आगे कहां पहुंच पाती है.

तमिलनाडु में ‘बाहुबली 2’ के शुरुआती शो रद्द

 चेन्नई-तमिलनाडु में वित्तीय कारणों की वजह से एस.एस. राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन’ के शुक्रवार सुबह के शो रद्द कर दिए गए हैं. फिल्म उद्योग से जुड़े सूत्र ने आईएएनएस को बताया, “बाहुबली 2 के निर्माताओं अर्का मेडीवर्क्‍स पर तमिलनाडु के फिल्म वितरक ‘के प्रॉडक्शंस’ के 15 करोड़ रुपये बकाया है. इस वजह से राज्य में फिल्म के तेलुगू और तमिल वर्जन की रिलीज में दिक्कतें हो रही हैं.

एक थिएटर मालिक ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि इस मुद्दे को दोपहर तक सुलझा लिया जाएगा. थिएटर मालिक ने कहा कि इस विवाद को सुलझाने के लिए बातचीत की जा रही है. दोपहर तक फिल्म के तेलुगू और तमिल वर्जन के शो शुरू हो सकते हैं.हालांकि, फिल्म का हिंदी वर्जन रिलीज हो चुका है.
फिल्म के हिंदी वर्जन को लेकर कोई आपत्ति नहीं है क्योंकि हिंदी वर्जन को अनिल थडानी देशभर में रिलीज कर रहे हैं.‘बाहुबली 2’ देश के अन्य भागों में भी रिलीज हो गई. फिल्म में प्रभाष, राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, सत्यराज और राम्या कृष्णनन हैं.

आज रिलीज हो गई ‘बाहुबली 2’

पूरे भारत को जिस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है, वह आज देश और दुनिया भर में रिलीज हो गई.  28 अप्रैल को बाहुबली पूरे भारत में रिलीज हो गई है. फिल्म देखने के बाद लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देना भी शुरु कर चुके है. भारत से पहले फिल्म की यूएई में स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी

भारत से पहले फिल्म की यूएई में स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी, जहां से फिल्म का पहला रिव्यू भी आ चुका है. यूएई के फिल्म समीक्षक उमैर संधु ने बाहुबली 2 का पहला रिव्यू अपने टि्वटर अकाउंट पर दिया है. उमैर ने फिल्म को 5 में से 5 स्टार दिए हैं, और फिल्म की काफी तारीफ की है. उन्होंने फिल्म के निर्देशक एस एस राजामौली की तारीफ करते हुए लिखा है, बाहुबली 2 भारत की मेरी देखी गई अब तक की सर्वश्रेष्ठ फिल्म है.

बाहुबली 2’ फिल्म समीक्षा

‘बाहुबली 2’ तीन घंटे की है, सेकेंड हाफ थोड़ा लंबा है लेकिन यह फिल्म आपको कहीं बोर नहीं करेगी और क्लाईमैक्स तक आपको सीट से उठने नहीं देगी. फिल्म की वीएफएक्स, एडिटिंग और, साउंड और सिनेमेटोग्राफी कमाल की है.

अभिनय

फिल्म के सभी किरदारों ने अपना बेस्ट प्रदर्शन दिया है. फिल्म के हीरो प्रभास काफी प्रभावित करते हैं. उनकी अब तक की यह सर्वश्रेष्ठ फिल्म कह सकते हैं. भल्लालदेव के रूप में राणा दग्गूबाती ने कमाल का अभिनय किया है. राम्या कृष्णन, अनुष्का शेट्टी और सत्यराज ने भी अच्छा अभिनय किया है. फिल्म की कास्टिंग जबरदस्त है.

अनुष्का शेट्टी का ग्लैमरस अवतार 

फिल्म बाहुबली 2 'बाहुबली' से काफी अलग लगेगा. क्योंकि इस फिल्म के पहले पार्ट में जहां आपने देवसेना यानी अनुष्का शेट्टी को सभी ने बेड़ियों में देखा था तो वहीं बाहुबली 2 में वे अपना ग्लैमरस अवतार दिखाते नजर आ रही हैं. इतना ही नहीं वे काफी एक्शन सीन्स भी करती नजर आ रही हैं. लेकिन बात अगर फिल्म की दूसरी एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया की करें तो उन्होंने भी अपना बेस्ट दिया है. 

एस एस राजामौली का बेहतरीन निर्देशन

इसके अलावा फिल्म बाहुबली 2 में विजुअल इफेक्‍ट्स काफी अच्छे हैं, जैसा कि पहले ही फिल्म के ट्रेलर के जरिए मालूम हो गया था. फिल्म में कटप्पा की भूमिका निभाने वाले सत्यराज ने भी अपना बेस्ट परफोर्मेंस दिया है. एस एस राजामौली ने भी अपना बेहतरीन निर्देशन किया है. फिल्म की कास्टिंग की कमाल की है. 

Trending news