केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया बॉलीवुड, सभी से की आगे आने की अपील
Advertisement

केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया बॉलीवुड, सभी से की आगे आने की अपील

 बॉलीवुड के कई सितारे सामने आगे आकर लोगों से अपील कर रहे हैं कि लोगों को केरल बाढ़ पीड़ितों की जिस भी तरह से वह मदद कर सकते हैं उन्हें करनी चाहिए.

बॉलीवुड की ओर से केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए की गई अपील (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : केरला में आई बाढ़ की दिल दहलाने वाली तस्वीरें, वहां के लोग इसमें लोगों की समस्याओं से भला कौन वाकिफ नहीं है. हर कोई किसी न किसी रूप में बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की कोशिश में लगा हुआ है. ऐसे में अपनी बात मुखर होकर करने वाला बॉलीवुड भी पीछे नहीं रहा है बॉलीवुड के कई सितारे सामने आगे आकर लोगों से अपील कर रहे हैं कि बाढ़ पीड़ितों की जिस भी तरह से वह मदद कर सकते हैं उन्हें करनी चाहिए. बॉलीवुड के कई सितारों ने अपने अपने तरीके से बाढ़ पीड़ितों की मदद की है और आगे भी करने की इच्छा रखते हैं लेकिन उनका यह मानना है कि बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अगर एक एक हाथ भी लोग आगे बढ़ाएं तो बूंद बूंद से समुद्र बन सकता है और बाढ़ पीड़ितों को राहत मिल सकती है.

  1. बॉलीवुड की ओर से केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए की गई अपील
  2. अभिनेत्री जयाप्रदा ने कहा इस नुकसान की जल्द भरपाई मुश्किल
  3. फिल्ममेकर महेश भट्ट ने कहा सभी को मदद के लिए आगे आना चाहिए
  4.  

नुकसान की जल्द भरपाई हो पाना मुश्किल
सांसद रह चुकी एक्ट्रेस जयाप्रदा का मानना है कि केरला में जिस तरह से कुदरत का कहर बरपा है. उसमें जिस तरह से नुकसान हुआ है उसकी भरपाई जल्द होना मुश्किल है. बाढ़ में कई लोगों की मौत हो चुकी है ,कई बच्चे अनाथ हो चुके हैं कईयों के घर बार पूरी तरह से डूब चुके हैं, ऐसे में लोगों को एकजुट होकर आगे आना पड़ेगा. वहीं जयाप्रदा केंद्र सरकार से भी अपील करती हैं कि वह बाढ़ पीड़ितों के लिए जितना ज्यादा मदद कर सकते हैं वह करें ,पुनरवसन की व्यवस्था करें. और आम जनता भी जितनी ज्यादा संख्या में इन बाढ़ पीड़ितों की मदद कर सकते हैं वह आगे आएं.

ये भी पढ़ें : अरबपति है दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस, एंजेलिना जोली को भी पछाड़ा

देश के सभी लोगों को केरल की मदद करनी चाहिए
फिल्मकार महेश भट्ट का मानना है कि  केरला में आई बाढ़ पर जिस तरह से भारत देश के लोगों ने साथ दिया है मदद की है वह सच में काबिले तारीफ है. महेश जी ने बताया कि उन्होंने भी जितनी मदद कर सकते थे वह कर दी है, लेकिन महेश जी की चिंता यह भी है कि इस बार के लिए लोगों द्वारा किया गया योगदान सिर्फ 1 हफ्ते के लिए ही नहीं है बल्कि लगातार काफी समय तक केरला के बाढ़ पीड़ितों को हमारी जरूरत होगी. इसलिए ऐसे में बढ़-चढ़कर लोगों को और ज्यादा योगदान अपने अपने तरीके से देना होगा. साथ ही महेश भट्ट ने यह भी कहा कि यदि यह शरीर का कोई हिस्सा जख्मी हो जाता है तो ऐसे में शरीर के बाकी हिस्सों का यह फर्ज है कि वह उसे सपोर्ट करें. उसी तरह से केरला में आई बाढ़ के बाद देश के बाकी हिस्सों को एकजुट होकर पूरी शिद्दत के साथ बाढ़ पीड़ितों की मदद करनी चाहिए.

खुद तो मदद करें ही दूसरों को भी प्रेरित करें
केरला बाढ़ के बारे में शर्लिन का मानना है कि सबसे पहले तो मैं केरला के लोगों से कहना चाहती हूं कि मुश्किल घड़ी में वह अकेले नहीं है. पूरा देश उनके साथ है. पूरे देश के सभी लोग उनकी सलामती की प्रार्थना कर रहे हैं और साथ ही जितना भी हो सकता है उतना केरला के लोगों तक पहुंचा रहे हैं .हां ,अभी तक मैंने ऐसा कोई इनिशिएटिव नहीं लिया लेकिन जल्द ही प्लानिंग कर रही हूं . आप सबको खबर मिल जाएगी. मैं लोगों से कहना चाहती हूं कि  अब तक आप सब केरला के लिए जिस तरह से खड़े हुए हैं ,वह काबिले तारीफ है पर इतना काफी नहीं है अब अभी केरला को हमारी जरूरत और है इसलिए मैं लोगों से यह भी कहूंगी कि "प्लीज डोंट स्टॉप टेकिंग इनिशिएटिव एंड केरला वी ऑल आर विथ यू यू आर नॉट अलोन." इसके अलावा बॉलीवुड के कई सितारों ने प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाएं हैं और साथ ही लोगों को उनकी मदद करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

 

Trending news