हिंदी मीडियम' बॉक्स ऑफिस: कमाई के मामले में 100 करोड़ क्लब में शामिल!

Last Updated: Monday, June 19, 2017 - 12:58
हिंदी मीडियम' बॉक्स ऑफिस: कमाई के मामले में 100 करोड़ क्लब में शामिल!
स्कूल में एडमिशन के मुद्दे पर बनी बॉलीवुड फिल्म 'हिंदी मीडियम' कमाई के मामले में काफी आगे निकल गई है.

मुंबई: स्कूल में एडमिशन के मुद्दे पर बनी बॉलीवुड फिल्म 'हिंदी मीडियम' कमाई के मामले में काफी आगे निकल गई है. और मीडिया सूत्रों के मुताबिक भारत और ओवरसीज में कमाई की बात करें तो फिल्म बॉक्स ऑफिस कमाई के मामले में 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है.

हिंदी मीडियम 100 करोड़ क्लब में शामिल 

खास बात ये है कि इसने अपनी कम लागत के मुकाबले इतना जमकर कमाया है कि यह फिल्म अब साल 2017 की पांच सुपरहिट में शामिल है. हिंदी मीडियम' ने तीसरे वीकेंड पर भी अच्छी कमाई की थी. दो हफ्ते की दौड़ में अपनी लागत से दोगुना कमा लिया था. इसे सबसे ज्यादा फायदा माउथ पब्लिसिटी का मिल रहा है. इसी कारण इसकी रिपीट वैल्यू भी बनी हुई है.

एडमिशन पर आधारित है फिल्म

ये फिल्म ना केवल मनोरंजक फिल्म है बल्कि हिंदी बोलने वाले अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में अपने बच्चों को प्रवेश दिलाने के लिए क्या कर गुजरते हैं यह फिल्म में बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है. फिल्म में इरफान खान, दीपक डोबरियाल और सबा कमर की बेहतरीन अदाकारी भी देखने को मिलती है.  हाफ गर्लफ्रेंड जैसी सितारों से सज्जित, नामी निर्देशक और बैनर वाली फिल्म के सामने यह रिलीज हुई. हाफ गर्लफ्रेंड खरगोश जैसी तेजी से भागी, लेकिन 'हिंदी मीडियम' आगे निकल गई. 

फिल्म को सुपरहिट का तमगा क्यों मिला

फिल्म को सुपरहिट का तमगा इस फिल्म को इसलिए मिला क्योंकि महज 22 करोड़ रुपये में सारे खर्चों को जोड़ कर यह फिल्म तैयार हो गई.  अगर ग्रॉस कलेक्शन की बात की जाए तो भारत से 93.61 करोड़ रुपये और विदेश से 14 करोड़ रुपये ग्रॉस कलेक्शन यह कर चुकी है. ग्रॉस कलेक्शन का जोड़ होता है 107.61 करोड़ रुपये.  

पिछले पांच माह में बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शित अनगिनत फिल्मों में बाहुबली-2: द कन्क्लूजन ऐसी फिल्म रही जिसने बॉक्स ऑफिस पर कीर्तिमान स्थापित किया. बाहुबली-2 की चर्चाओं के बीच ही 19 मई को मोहित सूरी की फिल्म हॉफ गर्लफ्रेंड के साथ ही इरफान खान सबा कमर अभिनीत ‘हिन्दी मीडियम’आई और सुपरहिट हो गई. 

सिर्फ 22 करोड़ की लागत में बनी फिल्म

माउथ पब्लिसिटी ने इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सफल करवाया. मात्र 22 करोड की लागत से बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ‘बाहुबली-2: द कन्क्लूजन’की तरह कीर्तिमान स्थापित कर रही है. इसकी लागत मात्र 22 करोड है ऐसे में अगर यह फिल्म इतना कारोबार करने में सफल हो रही है तो यह इसकी सशक्त पटकथा, विषय, प्रस्तुतीकरण और अभिनय की जीत है जिसने एक असामान्य विषय को इतना लोकप्रिय बनाया. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क

First Published: Monday, June 19, 2017 - 12:58
comments powered by Disqus