हनुमान चालीसा सुनकर नहीं भागी शशि तो सेंसर बोर्ड ने 'फिल्लौरी' पर चला दी कैंची
Advertisement

हनुमान चालीसा सुनकर नहीं भागी शशि तो सेंसर बोर्ड ने 'फिल्लौरी' पर चला दी कैंची

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और अभिनेता दिलजीत दोसांझ की फिल्म 'फिल्लौरी' पर भी सेंसर बोर्ड की कैंची चल गई है. सेंसर बोर्ड ने फिल्म में हनुमान चालीसा पढ़ने वाले एक सीन को हटाने का निर्देश दिया है.

अनुष्का की 'फिल्लौरी' में चली सेंसर बोर्ड की कैंची (FILM POSTER)

नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और अभिनेता दिलजीत दोसांझ की फिल्म 'फिल्लौरी' पर भी सेंसर बोर्ड की कैंची चल गई है. सेंसर बोर्ड ने फिल्म में हनुमान चालीसा पढ़ने वाले एक सीन को हटाने का निर्देश दिया है.

VIDEO : शशि ने 'मन्नत' में घुस शाहरुख को डराया

दरअसल, फिल्म में अनुष्का शशि नाम की एक भूतनी बनी हुए हैं. फिल्म के एक सीन के दौरान अभिनेता सूरज शर्मा, शशि के आने पर बाथटब में बैठकर हनुमान चालीसा पढ़ते हैं, लेकिन शशि हनुमान चालीसा सुनकर भी वहां से नहीं जाती. 

ये भी पढ़ें- अजी बच के कहां जाइएगा, हर जगह शशि को ही पाइएगा

सेंसर बोर्ड को 'फिल्लौरी' का यह सीन ठीक नहीं लगा है. बोर्ड का मानना है कि हनुमान चालीसा पढ़ने से भूतों के नाश होने की मान्यता है, लेकिन फिल्म के उस सीन में सूरज के हनुमान चालीसा पढ़ने पर भी शशि यानी भूत वहीं मौजूद रहती हैं. फिल्म का यह सीन धार्मिक भावनाओं को भी आहत कर सकता है.

ये भी पढ़ें- PICS : अब शशि का शिकार बने शीला और पीके

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने कहा है कि फिल्म से हनुमान चालीसा को हटा लिया जाए. इस सीन को हटाने के बाद अब दर्शकों को फिल्म के उस सीन में हनुमान चालीसा की जगह सूरज एक मंत्र पढ़ते दिखेंगे, जो साफ-साफ सुनाई नहीं देगा.

ये भी पढ़ें- हर जगह होने वाली शशि ने यहां होने से किया इंकार, आखिर क्यों?

सेंसर बोर्ड का निर्देश है कि फिल्म के एक और सीन जिसमें जहां सांप को दिखाया गया है, उस सीन में एक स्क्रॉल चलाया जाए कि इस सीन की शूटिंग के वक्त किसी असली सांप को नुकसान नहीं पहुंचाया गया है, यह केवल कंप्यूटर ग्राफिक्स है. 

क्या है फिल्म की कहानी 

फिल्लौरी 24 मार्च को रिलीज हो रही है. यह फिल्म फिल्लौर, (पंजाब) की एक प्रेम कहानी है. एक पंजाबी अनिवासी भारतीय लड़का कानन अपने बचपन के प्यार से शादी करने भारत लौटता है. पर संयोग से उसकी जन्म-कुण्डली से पता चलता है कि वो मांगलिक है और उसे अनु से शादी करने से पहले एक पेड़ से शादी करनी पड़ेगी ताकि उसके गृहस्थ जीवन में कोई व्यवधान ना आये.

अपनी बिना मर्जी से वो पेड़ से शादी कर लेता है पर बाद में वो ये देखकर हैरान हो जाता है की कोई चमत्कारिक चीज उसका पीछा कर रही है. बाद में पता चलता है की वो एक दयालु प्रेतात्मा शशि है. फिल्म में शशि की एक मार्मिक प्रेम कहानी भी जो अधूरी रह जाती है. शशि की अधूरी प्रेम कहानी का राज ही फिल्म की कहानी है. 

Trending news