#MeToo पर उठे बवाल पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने दिया बयान, 'ये बहुत बड़ा मुद्दा है'

कई महिलाएं देश में चल रहे #MeToo कैंपेन के तहत अपनी बात रख रही हैं और कई दिल दहलाने वाली घटनाएं सामने रख रही हैं.

#MeToo पर उठे बवाल पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने दिया बयान, 'ये बहुत बड़ा मुद्दा है'

नई दिल्‍ली: बॉलीवुड से लेकर साहित्‍य, पत्रकारिता जैसे क्षेत्रों तक के कई बड़े नाम इन दिनों यौन शोषण के तहत सामने आ रहे हैं. कई महिलाएं देश में चल रहे #MeToo कैंपेन के तहत अपनी बात रख रही हैं और कई दिल दहलाने वाली घटनाएं सामने रख रही हैं. ऐसे में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने इसे एक बहुत बड़ा मुद्दा बताया है. साथ ही उन्‍होंने इस मामले पर जल्‍द ही एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करने की बात भी कही है.

राहुल गांध ने गुरुवार को दिल्‍ली में राफेल के मुद्दे पर एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. इसी दौरान जब उनसे इस कैंपेन के बारे में पूछा गया तो राहुल गांधी ने कहा, 'यह एक बहुत बड़ा विषय है. मैं अपनी आने वाली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में इस विषय पर अपना मत पूरी तरह सामने रखूंगा. दरअसल इस यहां उनसे केंद्रीय विदेश राज्‍य मंत्री और पूर्व संपादक एमजे अकबर पर लगे आरोपों के चलते यह सवाल पूछा गया था. बता दें कि #MeToo अभियान के तहत केंद्रीय विदेश राज्‍य मंत्री और पूर्व संपादक एमजे अकबर के खिलाफ कई महिला पत्रकारों ने यौन उत्‍पीड़न के आरोप सार्वजनिक रूप से लगाए हैं.

पत्रकार गजाला वहाब ने एमजे अकबर के खिलाफ अपने खौफनाक अनुभवों को अंग्रेजी वेबसाइट द वायर पर शेयर किया है. अपनी कहानी को बताते हुए गजाला ने कहा है कि एशियन एज अखबार में काम करने के दौरान जब एमजे अकबर की निगाहें उन पर पड़ीं तो वहां उनके नौकरी के अंतिम छह महीने नरक से भी बदतर रहे. गजाला वहाब इस वक्‍त FORCE न्‍यूजमैगजीन की एक्‍जीक्‍यूटिव एडीटर हैं. इसके साथ ही ड्रैगन ऑन योर डोस्‍टेप: मैनेजिंग चाइना थ्रू मिलिट्री पावर पुस्‍तक की सह-लेखिका हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close