आमिर और रणबीर से प्रेरणा लेते हैं नवोदित अभिनेता हषर्वर्धन
Advertisement

आमिर और रणबीर से प्रेरणा लेते हैं नवोदित अभिनेता हषर्वर्धन

‘मिर्जिया’ से हिन्दी फिल्म जगत में पर्दापण करने जा रहे अभिनेता अनिल कपूर के बेटे हषर्वर्धन का कहना है कि जब पटकथा चुनने की बात आती है तो वह सुपरस्टार आमिर खान से प्रेरणा लेते हैं और उन्हें रणबीर कपूर का सहज अभिनय पसंद है।

आमिर और रणबीर से प्रेरणा लेते हैं नवोदित अभिनेता हषर्वर्धन

मुंबई: ‘मिर्जिया’ से हिन्दी फिल्म जगत में पर्दापण करने जा रहे अभिनेता अनिल कपूर के बेटे हषर्वर्धन का कहना है कि जब पटकथा चुनने की बात आती है तो वह सुपरस्टार आमिर खान से प्रेरणा लेते हैं और उन्हें रणबीर कपूर का सहज अभिनय पसंद है।

हषर्वर्धन अभिनीत ‘मिर्जिया’ का निर्देशन राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया है। इस फिल्म की कहानी पंजाबी लोककथा ‘मिर्जा-साहिबा’ पर आधारित है। यह पूछे जाने पर कि हिन्दी फिल्म जगत के किस अभिनेता से वह प्रेरित हैं तो हषर्वर्धन ने संवाददाताओं से कहा, ‘आमिर से बहुत ज्यादा प्रभावित हूं। जब मेरी पीढ़ी बड़ी हो रही थी, उस समय 2001 में ‘दिल चाहता है’ आयी थी, उसके बाद ‘लगान’ और उसके बाद ‘रंग दे बसंती’ आयी थी। यह हमारे लिए, हमारी पीढ़ी के लिए नया मापदंड पेश करने वाली फिल्म थीं। ’

25 वर्षीय नवोदित अभिनेता ने बताया, ‘ऐसे समय में जब अभिनेता एक ही समय में कई फिल्में करते थे, उन्होंने (आमिर) अलग तरह से काम करने का निर्णय लिया और एक समय में एक ही चीज पर ध्यान केन्द्रित किया। .. आमिर का फिल्म चयन एवं उनकी प्रतिबद्धता और रणवीर (कपूर) का सहज अभिनय मुझे प्रेरणा देते हैं..।’ अभिनेता कल शाम फिल्म का संगीत जारी करने के अवसर पर बोल रहे थे।

गुलजार ‘मिज्र्या’ से 17 वर्ष बाद पटकथा लेखन में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने आखिरी बार तब्बू और सुनील शेट्टी अभिनीत ‘हु तू तू’ के लिए पटकथा लेखन किया था। इस फिल्म से सैयामी खेर भी फिल्म जगत में अपने कैरियर की शुरूआत कर रही हैं। वह राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री तन्वी आजमी की रिश्तेदार हैं। यह फिल्म सात अक्तूबर को सिनेमा घरों में प्रदर्शित होगी।

 

Trending news