बिहार में बनी पहली मगही फिल्म है 'देवन मिसिर', इस दिन होने वाली है रिलीज
Advertisement

बिहार में बनी पहली मगही फिल्म है 'देवन मिसिर', इस दिन होने वाली है रिलीज

इस फिल्म का नाम टिकारी दरबार के हाजिर जवाबी हास्य सम्राट देवन मिसिर के नाम पर 'देवन मिसिर' रखा गया है.

अभी फिल्म 'देवन मिसिर' के पोस्ट प्रोडक्शन का काम मुंबई में चल रहा है (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्ली: बिहार में बोली जाने वाली भाषाओं- भोजपुरी, मैथिली और मैथिली की उपभाषाओं- अंगिका व बज्जिका में फिल्में बनने के बाद अब मगही भाषा में बनी पहली फिल्म 'देवन मिसिर' मार्च में बिहार और झारखंड में रिलीज होगी. इस फिल्म का नाम टिकारी दरबार के हाजिर जवाबी हास्य सम्राट देवन मिसिर के नाम पर 'देवन मिसिर' रखा गया है. फिल्म के निर्माता, लेखक और निर्देशक मिथिलेश सिंह ने कहा कि फिल्म 'देवन मिसिर' बिहार में बनी पहली मगही फिल्म है, जिसके सभी कलाकार भी बिहार से ही हैं. उन्होंने कहा कि इस फिल्म के जरिए देवन मिसिर के हाजिर जवाबी और मनोरंजक प्रसंग को सिनेमाई स्कोप से पर्दे पर उतारने की कोशिश की गई है.

  1. फिल्म में संगीत अजीत कुमार अकेला ने दिया है.
  2. कोडरमा, गया और पटना में हुई है शूटिंग.
  3. फिल्म में सभी कलाकार भी बिहार से ही हैं.

कोडरमा, गया और पटना में हुई है शूटिंग
फिल्म के सहायक निर्देशक रवि बबलू ने कहा, "प्रयास सिनेमा पैंथर्स व श्री विकम एंटरटेंमेंट के बैनर तले निर्मित इस फिल्म की शूटिंग कोडरमा, गया और पटना के आकर्षक स्थलों पर की गई है. इसमें दर्शकों के मनोरंजन के साथ-साथ देवन मिसिर की कहानी को जीवंत बनाया गया है. अभी फिल्म 'देवन मिसिर' के पोस्ट प्रोडक्शन का काम मुंबई में चल रहा है."

यह पहली बायोपिक भी होगी
उन्होंने कहा कि यह पहली बायोपिक भी होगी, जो ऐतिहासिक हास्य फिल्म है. फिल्म के निर्माण में आधुनिक तकनीक का सहारा लिया गया है. फिल्म में देवन मिसिर का रोल कर रहे अभिनेता प्रवीण सप्पू ने कहा कि फिल्म कमाल की बनी है, जिसमें बिहार के लोकगीत एवं संस्कृति को बेहतरीन तरीके से पिरोया गया है.

fallback

देवन मिसिर अपने आप में अदभुत थे
अभिनेता मनीष महिवाल ने कहा कि देवन मिसिर अपने आप में अदभुत थे. मगध में वे काफी चर्चित शख्सियत थे. अभी तक उनकी कहानी लोक गाथाओं के रूप में हमारे सामने थी, अब मार्च से उन्हें रूपहले पर्दे पर देखा जा सकेगा. इस फिल्म की मुख्य भूमिका में अभिनेता प्रवीण सप्पू के अलावा इंद्राणी तालुकदार, मनीष महिवाल, दीप श्रेष्ठ, उदय श्रीवास्तव, सुबंती बनर्जी, रूपा सिंह, अरविंद कुमार, बुल्लू कुमार, प्रीति सिन्हा, अनुपमा पांडेय, रूबी खातून, अजय मिंटू और सत्येंद्र संगीत आदि हैं.

फिल्म में संगीत अजीत कुमार अकेला ने दिया है
फिल्म के प्रचारक रंजन सिन्हा हैं, जबकि फिल्म में संगीत अजीत कुमार अकेला (दिवंगत) ने दिया है और गीत हरिश्चंद्र प्रियदर्शी, सत्येंद्र स्वामी, मिथिलेश सिंह, मिथिलेश कुमार सुमन ने लिखा है. लखविंद्र सिंह लक्खा, बिजली रानी, कल्पना, इंदु सोनली, आलोक कुमार, अजीत कुमार अकेला, रघुवीर यादव और सुजीत कुमार उमा ने फिल्म के गाने को अपनी सुरीली आवाज दी है. फिल्म के सह निर्माता डॉ. रंजय कुमार और कुंदन कुमार हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

(इनपुट IANS से भी)

Trending news