'पद्मावती' मामले पर बोलीं शबाना आजमी, कहा- IFFI का करना चाहिए विरोध
Advertisement

'पद्मावती' मामले पर बोलीं शबाना आजमी, कहा- IFFI का करना चाहिए विरोध

उन्होंने ट्वीट किया कि स्मृति ईरानी आईएफएफआई की तैयारी कर रही हैं और भारतीय फिल्म उद्योग के कारण ही यह महोत्सव इस मुकाम तक पहुंचा है लेकिन 'पद्मावती' पर वह चुप हैं.

शबाना आजमी ने ट्वीट कर IFFI का विरोध करने को कहा. (फाइल फोटो)

मुंबई: मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी ने आज कहा कि फिल्मकार संजय लीला भंसाली और उनकी फिल्म ‘पद्मावती’ की स्टार दीपिका पादुकोण के खिलाफ धमकी के विरोध में फिल्म जगत को अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह (आईएफएफआई) का बहिष्कार करना चाहिए. स्थिति को ‘सांस्कृतिक विनाश’ की संज्ञा देते हुये शबाना आजमी ने इस मुद्दे पर चुप्पी को लेकर केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी की आलोचना की.

  1. पद्मावती मामले में हो रहे विरोध पर शबाना ने किए ट्वीट.
  2. उन्होंने कहा कि, इन फिल्मों की वजह से ही IFFI बना है.
  3. उन्होंने स्मृति ईरानी की चुप्पी पर भी नाराजगी जताई.

उन्होंने ट्वीट किया कि स्मृति ईरानी आईएफएफआई की तैयारी कर रही हैं और भारतीय फिल्म उद्योग के कारण ही यह महोत्सव इस मुकाम तक पहुंचा है लेकिन 'पद्मावती' पर वह चुप हैं. उन्होंने कहा, ‘‘यह कुछ ऐसा ही है जब 1989 में सफदर हाशमी की हत्या के बाद कांग्रेस और एचकेएल भगत दिल्ली में आईएफएफआई कार्यक्रम का आयोजन कर रहे थे. सांस्कृतिक विनाश.’ 

अभिनेत्री ने इस मुद्दे पर कई ट्वीट किए और फिल्म जगत से जुड़े लोगों से फिल्म के समर्थन में आगे आने का आह्वान किया. आईएफएफआई के 48 वें संस्करण का आयोजन 20-28 नवंबर के बीच गोवा में किया जाएगा.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news