Film Review: 'फुकरे रिटर्न्स' देखने के लिए दिमाग न लगाएं
Advertisement

Film Review: 'फुकरे रिटर्न्स' देखने के लिए दिमाग न लगाएं

'फुकरे रिटर्न्‍स' 2013 की हिट फिल्म 'फुकरे' का सीक्वल है. 

आज (शुक्रवार) ही सिनेमाघरों में रिलीज हुई है 'फुकरे रिटर्न्स' (फोटो- इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली: इस साल सभी जिस फिल्म का इंतजार कर रहे थे, वह 'फुकरे रिटर्न्‍स' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. एक्सेल इंटरटेनमेंट की फिल्म 'फुकरे' ने 2013 में खूब चर्चा बटोरी थी. इस फिल्म ने अपने असामान्य कॉन्सेप्ट के साथ हर किसी का दिल जीत लिया था और बॉक्स ऑफिस पर एक हिट फिल्म साबित हुई थी.

  1. फिल्म रिव्यू- 'फुकरे रिटर्न्स'
  2. फिल्म निर्देशक- मृगदीप सिंह लांबा
  3. प्रोड्यूसर- फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी

'फुकरे रिटर्न्‍स' 2013 की हिट फिल्म 'फुकरे' का सीक्वल है. 'फुकरे' की तरह 'फुकरे रिटर्न्‍स' भी दर्शकों को हंसाने में काफी सफल साबित हुई है. इस फिल्म की सबसे खास बात यह है कि सेम डायरेक्टर के साथ लगभग सेम स्टार कास्ट को फिल्म में लिया गया है. मृगदीप सिंह लांबा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में ऋचा चड्ढा, वरुण शर्मा, पुलकित सम्राट, अली फजल, मनजोत सिंह, पंकज त्रिपाठी और विशाखा सिंह मुख्य भूमिकाओं में हैं. इस फिल्म के प्रोड्यूसर फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी हैं.

'फुकरे रिटर्न्‍स' की कहानी फुकरा गैंग यानी हन्नी (पुलकित सम्राट), जफर (अली फजल), चूचा (वरुण शर्मा) और लाली (मनजोत सिंह) पर बेस्ड है, जिनमें से हनी और लाली के खर्चे चूचा के यूनिक सपनों के जुगाड़ से चलते हैं. इस बीच एक दिन अचानक चूचा को एक सांप डस लेता है, जिसकी वजह से वह भविष्य देखने लगता है. 

दूसरी और इन चारों के कारण जेल में चक्की पीस रही भोली पंजाबन खुद जेल से बाहर आने का इंतजार कर रही है और इनसे अपने डूबे हुए पैसे निकालने के लिए तड़प रही है. तमाम कोशिशों के बाद भोली जेल से बाहर निकलती है. फिर शुरू होता है इन चारों की जिंदगी में उथल-पुथल, शुरू होता है चारों से पैसे की वसूली. जिसके लिए एक बार फिर ये तीनों चूचे के अजीबोगरीब सपने पर डिपेंड होते हैं, ताकी लॉटरी में जीते हुए पैसे से वह भोली के पैसे चुका सके. अब सवाल यह उठता है क्या ये चारों भोली पंजाबन के पैसे चुका पाएंगे? इसके लिए आपको थिएटर जाकर फिल्म देखनी पड़ेगी.

एक्टिंग की बात करें तो सभी कलाकारों ने अपनी-अपनी भूमिका के साथ इंसाफ किया है. हर बार की तरह इस बार भी चूचा को देखना दिलचस्प होगा. चूचा ने पूरी फिल्म में अपने मजेदार डायलॉग्स और एक्टिंग से लोगों को पूरी तरह से एंटरटेन किया है. वहीं ऋचा चड्ढा ने यह साबित कर दिया कि वह एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं, जो किसी भी किरदार के लिए फिट हैं. अब अगर आप पेट पकड़-पकड़कर हंसना चाहते हैं, तो बिना अपना दिमाग लगाए इस फिल्म को जरूर देखें.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news