बर्थडे स्पेशल: जानिए क्यों डेब्यू फिल्म के बाद उड़ा था करिश्मा कपूर का मजाक

करिश्मा ने दर्शकों के कमेंट्स को बड़ी गंभीरता से लिया और अपना मेकओवर किया. इस मेकओवर ने करिश्मा में ऐसा जादूई बदलाव किया कि उसके बाद उन्हें एक के बाद एक कई सुपर हिट फिल्में मिली.

बर्थडे स्पेशल: जानिए क्यों डेब्यू फिल्म के बाद उड़ा था करिश्मा कपूर का मजाक
करिश्मा फिलहाल फिल्मों से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर वो काफी एक्टिव रहती हैं.

नई दिल्ली: बॉलीवुड के कपूर खानदान का बेटी 'लोलो' यानी की करिश्मा कपूर का आज (25 जून) 44वां जन्मदिन है. खबरों की मानें तो करिश्मा अपना ये बर्थडे लंदन में सैफ और करीना के साथ मना रही हैं. बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने महज 18 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा था. लेकिन एक अभिनेत्री के तौर पर बी-टाउन की लोलो के फिल्मी सफर की शुरुआत आसान नही रही. फिल्म जगत में करिश्मा के डेब्यू फिल्म 'प्रेम कैदी' आने के बाद उनका खूब मजाक बनाया गया. किसी ने उन्हें लड़कों जैसा तो कुछ लोगों ने उन्हें लेडी रणधीर कपूर कहा.

करिश्मा ने दर्शकों के कमेंट्स को बड़ी गंभीरता से लिया और अपना मेकओवर किया. इस मेकओवर ने करिश्मा में ऐसा जादूई बदलाव किया कि उसके बाद उन्हें एक के बाद एक कई सुपर हिट फिल्में मिली. 'राजा हिंदुस्तानी', 'हीरो नंबर1', 'दिल तो पागल है', 'फिजा' और 'जुबैदा'. 'जुबैदा' फिल्म में करिश्मा कपूर ने अपनी खूबसूरती के जलवे बिखेर दिए. ऐसा लगा जैसे आसमान की परी जमीन पर आ गई हो. दर्शकों ने भी फिल्म 'जुबैदा' में करिश्मा के किरदार को खूब सराहा. फिल्म 'दिल तो पागल है' के लिए करिश्मा को नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया. वहीं 'राजा हिंदुस्तानी', 'फिजा' और 'जुबैदा' के लिए करिश्मा को फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिले.

करिश्मा 'कपूर खानदान' की पहली महिला थीं जिन्होंने फिल्मों में काम किया था. हालांकि उनकी मां बबिता और चाची नीतू कपूर ने भी फिल्मों में काम किया था लेकिन शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था. करिश्मा के फिल्मों में काम करने को लेकर उनकी मां बबिता और पिता रणधीर कपूर अलग हो गए थे.लेकिन दोनों ने तलाक नहीं लिया और बाद में एक साथ रहने लगे. लेकिन करिश्मा के मैरिज लाईफ की बात करें तो वह उतनी सफल नही रही. पहले करिश्मा की सगाई अभिषेक बच्चन से हुई थी लेकिन बाद में यह सगाई टूट गई. कहा जाता है कि जया बच्चन को करिश्मा अपनी बहू के रूप में पसंद नही थीं. 

करिश्मा कपूर ने 2003 में बिजनसमैन संजय कपूर से शादी की थी लेकिन 2016 में दोनों का तलाक हो गया. करिश्मा के 2 बच्चे हैं और वह आजकल कथित तौर पर बिजनसमैन संदीप तोषनीवाल को डेट कर रही हैं. 9 साल बाद 2012 में करिश्मा ने विक्रम भट्ट की फिल्म 'डेंजरस इश्क' से फिल्मों में भी वापसी की लेकिन फिल्म नहीं चली. करिश्मा फिलहाल फिल्मों से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर वो काफी एक्टिव रहती हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें