'जब मैं MISS WORLD की प्रतियोगिता में किया डांस तो सबको लगा मैं हीरोइन हूं' : मानुषी छिल्‍लर
Advertisement

'जब मैं MISS WORLD की प्रतियोगिता में किया डांस तो सबको लगा मैं हीरोइन हूं' : मानुषी छिल्‍लर

मानुषी ने कहा, 'मेरे साथ की कंटस्‍टेंट को लगा था कि मैं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस हूं.' उन्होंने कहा, 'फिलहाल तो मैं विश्व सुंदरी के रूप में अपनी यात्रा को लेकर उत्साहित हूं, क्योंकि यह एक वर्ष अविश्वसनीय होने वाला है.

मानुषी छिल्‍ली डॉक्‍टरी की पढ़ाई कर रही हैं.

नई दिल्‍ली: मिस वर्ल्‍ड बनीं मानुषी छिल्‍लर का यूं तो बॉलीवुड में जाने का अभी कोई प्‍लान नहीं है, लेकिन लगता है बॉलीवुड 17 साल बाद देश को मिस वर्ल्‍ड का खिताब जिताने वाली मानुषी छिल्‍लर ने इस प्रतियोगिता में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की फिल्‍म 'रामलीला' के गरबा सॉन्‍ग 'नगाड़ा संग ढोल' पर डांस किया था. इस गाने में थिरकती मानुषी को उनकी साथ की प्रतिभागियों ने बॉलीवुड की ही एक्‍ट्रेस समझा. यह कहना है कि खुद एक्‍ट्रेस मानुषी छिल्‍लर का जो यह साफ कर चुकी हैं कि फिलहाल वह अपनी डॉक्‍टरी की पढ़ाई पर ध्‍यान देने वाली हैं.

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस को दिए अपने इंटरव्‍यू में जब उनसे पूछा गया कि ब्‍यूटी कॉन्‍टेस्‍टकी विजेता आमतौर पर बॉलीवुड में ही एंट्री करते हैं, ऐसे में उनका क्या इरादा है? तो मानुषी ने कहा, 'मेरे साथ की कंटस्‍टेंट को लगा था कि मैं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस हूं.' उन्होंने कहा, 'फिलहाल तो मैं विश्व सुंदरी के रूप में अपनी यात्रा को लेकर उत्साहित हूं, क्योंकि यह एक वर्ष अविश्वसनीय होने वाला है. बॉलीवुड के बारे में वाकई मैंने नहीं सोचा है, उसके बाद देखते हैं क्या होता है क्योंकि मुझे अपनी पढ़ाई भी पूरी करनी है, और इसके लिए मुझे कॉलेज वापस लौटना है."

fallback

हरियाणा के सोनीपत जिले में ऑल-गर्ल्स मेडिकल कॉलेज में मेडिकल की पढ़ाई करते हुए मानुषी ने चीन के सान्या में विश्व सुंदरी 2017 का ताज जीता, लेकिन यह चकाचौंध उन्हें शिक्षा से दूर नहीं ले जा सका है. उन्होंने कहा, 'आप जल्द ही एक भावी डॉक्टर देखेंगे, क्योंकि चिकित्सा एक लंबा कोर्स है. मुझे लगता है कि एक डॉक्टर और एक विश्व सुंदरी के रूप में आप का उद्देश्य समान होता है. आप लोगों के जीवन को सहज (बातचीत और गतिविधियों के साथ) बनाते हैं. विश्व सुंदरी के रूप में मैं लोगों को बेहतर ढंग से समझ सकूंगी.'

एक कवि, चित्रकार और कुचीपुड़ी नृत्यांगना मानुषी हार्ट सर्जन बनना चाहती हैं और महिलाओं के बीच मासिक धर्म की स्वच्छता से संबंधित एक प्रोजेक्‍ट से जुड़ी हैं.
वह महसूस करती हैं कि भारतीय होने के कारण विश्व सुंदरी समारोह के दौरान उन्हें महत्व मिला. उन्होंने कहा, 'मेरे साथ अलग बात यह थी कि मैं भारत से हूं और इसलिए मेरे साथ ढेर सारा प्यार और शिक्षाएं थीं. यह मेरे लिए एक अच्छा समय था, जिसका मैंने आनंद लिया. मैं सिर्फ मैं थी और मुझे लगता है कि इससे मेरे लिए सबकुछ आसान हो गया.' मानुषी का मानना है कि बड़ी ताकत के साथ बड़ी जिम्मेदारी भी आ जाती है और वह इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए तैयार हैं.

fallback

(फाेटो साभार @manushi_chhillar/Instagram)

बता दें कि मानुषी छिल्लर से पहले रीता फारिया (1966), ऐश्वर्य राय (1994), डायना हेडन (1997), युक्ता मुखी (1999) और प्रियंका चोपड़ा (2000) ने इस खिताब को अपने नाम किया था. इन सभी में ऐश्वर्या और प्रियंका दो ऐसे नाम हैं, जो बॉलीवुड में दूसरों के लिए आज भी मिसाल बनी हुई हैं. वैसे तो रीता फारिया को छोड़ डायना हेडन और युक्ता मुखी भी बॉलीवुड में नजर आ चुकी हैं. अब बारी मानुषी छिल्लर की है.

(इनपुट एजेंसी से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news