प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास की शाही शादी पड़ी महंगी! इतने करोड़ हुए खर्च

इस इंटनेशनल स्टार्स के जोड़े ने अपनी शादी के हर मूमेंट को बेहद एंजॉय किया है. जयपुर के उम्मेद पैलेस से हुई ऐसी डेस्टेनी वैडिंग आज देश के हर सिंगल का ख्वाब बन चुकी है

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास की शाही शादी पड़ी महंगी! इतने करोड़ हुए खर्च

नई दिल्ली: एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और अमेरिकी सिंगर निक जोनास की शादी के वीडियोज और फोटोज ने पूरे इंटरनेट पर धूम मचा रखी है. इस इंटनेशनल स्टार्स के जोड़े ने अपनी शादी के हर मूमेंट को बेहद एंजॉय किया है. जयपुर के उम्मेद पैलेस से हुई ऐसी डेस्टेनी वैडिंग आज देश के हर सिंगल का ख्वाब बन चुकी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस रॉयल शादी को करने में निक और प्रियंका के जेब पर कितना असर आया? तो आइए जानते हैं इस शाही शादी के खर्चों का पूरा ब्यौरा...

भारत में शादी को हमेशा ही स्टेटस सिंबल समझा जाता है. इसलिए धूम-धड़ाके के साथ शादी अंदाज में शादी कोई आज की बात नहीं. लेकिन जब प्रियंका चोपड़ा और निक की शादी की तस्वीरें सामने आईं तो अच्छे अच्छों की आंखें फटी रह गईं. हमारी सहयोगी वेबसाइट जी बिजनेस ने इस शादी के खर्चों की बेहतरीन तरीके से पड़ताल की. तो पता लगा कि इस शादी में एक या दो नहीं बल्की लगभग पौने 5 करोड़ का खर्च आया है. 

प्रियंका चोपड़ा को 'स्'€à¤•à¥ˆà¤® आर्टिस्'€à¤Ÿ' कह फंसी The Cut मैगजीन, माफी मांगते हुए हटाया आर्टिकल

आप भी चौंक गए न, तो आपको बता दें कि इस खर्च में भी प्रियंका के 75 फीट लंबे गाउन जैसे कीमती कपड़ों की कीमत अभी शामिल नहीं की गई है. बता दें कि प्रियंका और निक की इंगेजमेंट आज तकरीबन 4 महीने पहले हुई थी. इसके बाद यह सेलिब्रिटी जोड़ा इस महीने की शुरुआत में शादी के बंधन में बंध गया. 1 दिसंबर शनिवार को उनकी ईसाई रीति-रिवाज से शादी हुई तो वहीं 2 दिसंबर को दोनों ने हिंदू परंपरा के अनुसार सात फेरे लिए और सात जन्मों के बंधन में बंध गए.

इस शादी के लिए वीकएंड में ताज उम्मेद पैलेस की पूरी बुकिंग की गई थी. इस फाइवस्टार पैलेस का वीकेंड पर बुकिंग की अनुमानित लागत 3.3 करोड़ रुपये है. प्रियंका ने इसके साथ अपने मेहमानों के लिए एयरपोर्ट से उम्मेद पैलेस तक हैलीकॉप्टर से लाने की व्यवस्था की थी. इसमें भी तकरीबन 20 लाख का खर्च आने का अनुमान है.

शादी के बाद कितनी खुश हैं प्रियंका चोपड़ा, इस सवाल पर देसी गर्ल ने दिया ये जवाब

वहीं टाइम्स की रिपोर्ट की माने तो हिंदू रिवाजों से हुई शादी में प्रियंका ने तकरीबन 30 लाख और खाने पीने में 43 लाख रुपए खर्च किए हैं. इस तरह सभी खर्चों को मिलाकर यह आंकड़ा 4.13 करोड़ रुपये के पार होता नजर आता है. बता दें कि इस पूरे हिसाब में कहीं भी प्रियंका के लुक्स, जूलरी और कीमती ड्रेसेज पर किया गया खर्च शामिल नहीं किया गया है.

जिसका था बेसब्री से इंतजार, आ गई प्रियंका चोपड़ा और निक की शादी की First Photo

बता दें कि इस मौके पर प्रियंका के कीमती गाउन, 16 फीट के केक और महंगी आतिशबाजी चर्चा का विषय बनी हुई है. इसके साथ ही प्रियंका ने 4 दिसंबर को दिल्ली में एक रिसेप्शन दिया था. होटल ताज में हुए इस रिसेप्शन में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई वीआईपी मेहमान शामिल हुए थे. तो इस तरह कहना गलत नहीं होगा कि यह शादी इस जोड़े को तकरीबन पौने पांच करोड़ की पड़ी है. 

Video : प्रियंका-निक की रॉयल वेडिंग में बना 18 फीट का केक, चाकू नहीं तलवार से पड़ा काटना

गौरतलब है कि प्रियंका और निक की संपत्ति करीब 375 करोड़ डॉलर है, ऐसे में उनके लिए चार से पांच करोड़ रुपये का खर्च अपनी शादी पर करना कोई चिंता वाली बात नहीं है. लेकिन प्रियंका की इस रॉयल शादी के बाद देखना होगा कि ईशा अंबानी की शादी में कितना खर्च किया जाएगा. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close