मैं मर्दो से बेहतर काम करती हूं : फराह खान
Advertisement

मैं मर्दो से बेहतर काम करती हूं : फराह खान

  फिल्म निर्देशक फराह खान ने यह मिथक तोड़ दिया है कि महिला फिल्म निर्देशक मसाला फिल्में नहीं बना सकतीं। 'मैं हूं ना' और 'ओम शांति ओम' जैसी सफलतम फिल्में देनी वालीं फराह कहती हैं कि उन्होंने साबित कर दिया है कि वह यह काम मर्दो से ज्यादा बेहतर कर सकती हैं।

मैं मर्दो से बेहतर काम करती हूं : फराह खान

नई दिल्ली:  फिल्म निर्देशक फराह खान ने यह मिथक तोड़ दिया है कि महिला फिल्म निर्देशक मसाला फिल्में नहीं बना सकतीं। 'मैं हूं ना' और 'ओम शांति ओम' जैसी सफलतम फिल्में देनी वालीं फराह कहती हैं कि उन्होंने साबित कर दिया है कि वह यह काम मर्दो से ज्यादा बेहतर कर सकती हैं।

फराह की हालिया प्रदर्शित फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' ने पहले दिन ही 44.97 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी। फिल्म में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, जैकी श्रॉफ, अभिषेक बच्चन, बोमन ईरानी, विवान शाह और सोनू सूद ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

फराह ने कहा कि हम जानते थे कि यह अच्छी कमाई करेगी, क्योंकि इसमें शाहरुख, दीपिका और मैं हैं। यह एक बड़ी फिल्म है..हम जानते थे कि इसे बहुत अच्छी शुरुआत मिलेगी, लेकिन इतनी जबर्दस्त! यह कोई नहीं जानता था, मेरे ख्याल से फिल्म व्यापार विश्लेषक तक हैरत में हैं।

वह इस बात से रोमांचित हैं कि महिला होने के बावजूद उनकी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर इतना अच्छा प्रदर्शन किया है। फिल्मकार शिरीष कुंदर की निर्देशक पत्नी फराह ने कहा कि हम एक ऐसे 'सेक्सिस्ट' देश में रहते हैं, जहां महिलाओं को दबाकर रखा जाता है, उनसे दुर्व्यवहार होता है और उन्हें बताया जाता है कि आप वो चीजें नहीं कर सकतीं, जो मर्द कर सकते हैं। फराह फिल्म समीक्षकों की प्रतिक्रियाओं से दबाव में नहीं आना चाहतीं।

उन्होंने कहा कि मैं ऐसे किसी भी फिल्म समीक्षक के दबाव में नहीं आना चाहती, जो सोचता है कि मुझे धीमी, नीरस और तथाकथित संवेदनशील फिल्में ही बनानी चाहिए और मुझे पुरुषों के वर्चस्व रखने वाली फिल्में नहीं बनानी चाहिए। मैं ऐसा करूंगी और पुरुषों से बेहतर करती हूं। फराह ने हमेशा की तरफ बेबाकी से कहा कि पांच फिल्म समीक्षकों को खुश करना बेहद आसान है, लेकिन पूरे देश, जो अपने विचारों, व्यवहार और पसंद से बहुत विविध है, उसे खुश करना बहुत मुश्किल है।

Trending news