आईफा 2015: रणवीर, अर्जुन ने आईफा में आमिर, 'बॉम्बे वेलवेट' का उड़ाया मजाक
Advertisement

आईफा 2015: रणवीर, अर्जुन ने आईफा में आमिर, 'बॉम्बे वेलवेट' का उड़ाया मजाक

आईफा 2015 के मेजबानों रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर ने अपने मजाकिया अंदाज से पुरस्कार समारोह को मनोरंजक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

Arjun and Ranveer in 'Gunday'

कुआलालंपुर : आईफा 2015 के मेजबानों रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर ने अपने मजाकिया अंदाज से पुरस्कार समारोह को मनोरंजक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

‘गुंडे’ फिल्म में साथ काम करने वाले इन अभिनेताओं ने खचाखच भरे पुत्र स्टेडियम में आयोजित इस समारोह की पहली बार मेजबानी करते हुए किसी भी अभिनेता को नहीं बक्शा। उन्होंने हिंदी फिल्म जगत से जुड़े लगभग हर मुद्दे को छेड़ा। कार्यक्रम की शुरुआत में रणवीर और अजरुन ने ‘एआईबी-रोस्ट’ में भाग लेने को लेकर माफी मांगी। ‘एआईबी रोस्ट’ में अभद्र भाषा के प्रयोग के कारण दोनों अभिनेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी।

उन्होंने कहा, हमने कुछ ऐसा किया जिससे लोगों की भावनाएं आहत हुईं। इस कार्यक्रम में हम और एक बहुत प्रसिद्ध निर्देशक (करण जौहर) शामिल थे। कई लोगों ने इसके बारे में कई बातें कही और हमारे खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की गई। राजनेता नाराज थे। इसके बाद उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा, हम ‘गुंडे’ को लेकर माफी मांगते हैं। उन्होंने आमिर खान को निशाना बनाकर गीत गाया, हमें माफ करना, ओ आमिर खान। हम कभी नहीं लेंगे रीमा लागू और फरीदा जलाल का नाम। आमिर ने रोस्ट के बारे में कहा था कि उन्हें वह ‘मजाकिया’ नहीं बल्कि ‘हिंसक’ लगा।

अर्जुन और रणवीर रोस्ट को लेकर राजनेताओं और आमिर की प्रतिकियाओं का मजाक उड़ाते हुए रैपर भी बन गए। उन्होंने मंच पर बाबा सहगल का गीत गाया, मेरी बातें सुन के तुम हंसना नहीं। दोनों अभिनेताओं ने मेजबान देश मलेशिया का शुक्रिया अदा करते हुए वहां शूट की गई बॉलीवुड फिल्मों ‘डॉन’, ‘फना’, ‘हमराज’ और हाल में रिलीज हुई ‘रॉय’ का जिक्र किया।

‘टू स्टेट्स’ के मुख्य अभिनेता अर्जुन कपूर ने अजरुन रामपाल और जैकलीन फर्नांडीज अभिनीत फिल्म रॉय का मजाक उड़ाते हुए कहा, इस फिल्म का नाम रॉय नहीं ‘डिस्ट्रॉय’ होना चाहिए था। इस फिल्म में रणबीर कपूर ने विशेष भूमिका निभाई थी। उन्होंने रणबीर की एक और फिल्म ‘बॉम्बे वेलवेट’ का भी मजाक उड़ाते हुए नर्सरी कक्षा की कविता ‘जॉनी जॉनी’ सुनाई। इस फिल्म में मुख्य कलाकार का नाम जॉनी बलराज है।

उन्होंने कहा, इस फिल्म में रणबीर का नाम रोटी होना चाहिए था क्योंकि फिल्म की सह अभिनेत्री का नाम रोज़ी है। दोनों को मिलाकर रोजी-रोटी बनता है। उन्होंने उन दोनों ने अनुराग कश्यप की रोजी-रोटी ले ली। अजरुन ने दीपिका पादुकोण का नाम बुलाए जाने पर सह मेजबान रणवीर के साथ भी मजाक किया। ऐसी अफवाह है कि दीपिका रणवीर की गर्लफेंड्र हैं। उन्होंने कहा, वो देख दीपिका। इस पर रणवीर ने कहा, तब से वही तो देख रहा हूं। इस दौरान जब कैमरा दीपिका की ओर मुड़ा, तो उन्होंने शर्माते हुए कहा, बंद करो।

इसके बाद जब दीपिका ‘वुमैन ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार लेने मंच पर पहुंची तो रणवीर ने अपने घुटनों पर बैठकर ‘राम लीला’ फिल्म का गीत गाते हुए कहा, राम चाहे लीला, लीला चाहे राम। इस बीच दीपिका के एक प्रशंसक ने चिल्लाकर कहा, मैं तुमसे प्यार करता हूं। तो रणवीर ने कहा, भाई, परेशान नहीं हो। दोनों मेजबानों ने अपने अच्छे दोस्त शाहिद कपूर को भी नहीं बख्शा। उन्होंने ‘हैदर’ के अभिनेता का परिचय कराते हुए कहा, इमरान हाशमी कहां है। वह शायद दिखाई नहीं दे रहे क्योंकि उन्होंने ‘मिस्टर एक्स’ में अदृश्य आदमी का किरदार निभाया था और हमारे शाहिद कपूर मिस्टर सब का एक्स हैं। बिपाशा बसु जब देर से समारोह में पहुंची तो अजरुन ने उनकी फिल्मों का जिक्र करते हुए कहा, बिपाशा आप यहां ‘अलोन’ क्यों आई? आप अपने साथ ‘क्रीचर’ को क्यों नहीं लेकर आईं? 

Trending news