सोने-चांदी के बर्तनों में परोसा जाएगा जस्टिन बीबर का खाना, बनेंगे 29 राज्यों के पकवान
Advertisement

सोने-चांदी के बर्तनों में परोसा जाएगा जस्टिन बीबर का खाना, बनेंगे 29 राज्यों के पकवान

 ग्रैमी अवार्ड विजेता कनाडा के पॉप गायक जस्टिन बीबर बुधवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच भारत में अपना पहला संगीत कार्यक्रम पेश करने के लिए मुंबई पहुंचे. यह कार्यक्रम उनके पर्पज वर्ल्ड टूर का हिस्सा है. मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर भारी संख्या में प्रशंसक उनकी एक झलक पाने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.

भारत में पहला संगीत कार्यक्रम पेश करने मुंबई पहुंचे बीबर

नई दिल्ली :  ग्रैमी अवार्ड विजेता कनाडा के पॉप गायक जस्टिन बीबर बुधवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच भारत में अपना पहला संगीत कार्यक्रम पेश करने के लिए मुंबई पहुंचे. यह कार्यक्रम उनके पर्पज वर्ल्ड टूर का हिस्सा है. मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर भारी संख्या में प्रशंसक उनकी एक झलक पाने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.

अभिनेता सलमान खान के अंगरक्षक शेरा के नेतृत्व में कड़ी सुरक्षा के बीच बीबर हवाईअड्डे से बाहर निकले. वह अपनी टीम के साथ चार्टर्ड विमान से यहां पहुंचे. उन्होंने गुलाबी रंग के पुलोवर और काले रंग के शॉट्स पहन रखे थे. उन्हें जेड-प्लस श्रेणी की कड़ी सुरक्षा में दक्षिणी मुंबई के सेंट रेजिस होटल ले जाया गया.

व्हाइट फॉक्स इंडिया के टूर आयोजकों के मुताबिक, कार्यक्रम के लिए 45,000 सीटों की टिकटें बिक चुकी हैं. कार्यक्रम स्थल दोपहर तीन बजे खुलेगा और रात आठ बजे बीबर के प्रस्तुति देंगे. 

 

नवी मुंबई पुलिस ने बड़े पैमाने पर सुरक्षा व्यवस्था की है. कार्यक्रम स्थल की ड्रोन से निगरानी की जाएगी. कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा और वहां आपातकालीन प्रबंधन के मद्देनजर लगभग 500 पुलसिकर्मियों और 25 अधिकारियों की तौनती की गई है. 

अपने इस टूर के दौरान बीबर अपने चौथे एल्बम 'पर्पज' का प्रचार करेंगे. कार्यक्रम के टिकट 5,000 रुपए से अधिक में बिके हैं. 

सोने-चांदी के प्लेट में खाना खाएंगे 

जस्टिन पहली बार इंडिया आ रहे हैं और भारत पूरी दुनिया में अपनी मेजबानी के लिए जाना जाता है. ऐसे में इस टूर के दौरान जस्टिन के खान-पान, आराम और एंटरटेनमेंट का पूरा ध्यान रखा जाएगा. उन्हें खाने में रैंच सॉस, कटे हुए फल, ऑर्गेनिक केले और बिना बीज वाले अंगूर दिए जाएंगे. इसके अलावा स्नैक्स में उन्होंने ऑर्गेनिक टर्की, लेटस, काले जैतून की मांग की है. 

पहले दिन उन्हें राजस्थान से आए शाही खानसामे महाराजाओं के पसंदीदा व्यंजन परोसेंगे. उन्हें खाना परोसने के लिए खासतौर से सोने और चांदी की प्लेटें, कटोरियां और चम्मचें मंगवाई गई हैं, जिन पर जस्टिन और उनकी टीम के सदस्यों के नाम गुदे हुए हैं, वो भी हिंदी में.

29 राज्यों के पकवान परोसे जाएंगे 

उन्हें भारत के 29 राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले व्यंजन परोसे जाएंगे. अपने इंडिया टूर के दौरान जिस्टन मुंबई की कुछ प्रसिद्ध जगहों पर भी घूमने के लिए जाएंगे. 
 
हेलिकॉप्टर से पहुंचेंगे स्टेडियम 

बीबर के काफिले में 10 शानदार सेडान कार और दो वोल्वो बसों को शामिल किया गया है. उनके लिए रॉल्स रॉयस कार आरक्षित की गई है. पांच सितारा होटल के जिस सुइट में बीबर रहेंगे, उसे भारतीय शैली में सजाया गया है. 

भारतीय डिजाइनर देंगे तोहफे 

कई भारतीय डिजाइनरों ने उनके लिए शानदार स्मृति चिन्ह तैयार किए हैं. गायक की मां भी इस दौरे में उनके साथ हैं. दोनों दिल्ली, आगरा और जयपुर भी जाएंगे

बीबर से मिलेंगे लकी फैन्स 

जस्टिन बीबर को सुनने और देखने के लिए जहां उनके फैन्स की भीड़ उतावली नज़र आ रही, वहीं कुछ खास लोगों को उनसे मिलने का भी मौका मिलेगा. असल में बीबर के कॉन्सर्ट के टिकट 3 हजार रुपए से लेकर 75,000 रुपए तक में बेचे जा चुके हैं. खबर है कि 75,000 रुपए का टिकट लेने वालों को न केवल जस्टिन की परफॉर्मेंस करीब से देखने का मौका मिलेगा, बल्कि कुछ लकी फैन्स कॉन्सर्ट के दौरान जस्टिन के साथ बातचीत भी कर सकेंगे. कुछ लकी फैन्स को जस्टिन के साथ स्टेज शेयर करने तक का मौका भी मिल सकता है.

8 बजे होगी जस्टिन की एंट्री 

डी.वाई. पाटिल स्टेडियम में लोगों की एंट्री दोपहर 2 बजे से ही शुरू हो जाएगी. वहीं जस्टिन और उनके 25 डांसर्स की टीम रात 8 बजे स्टेज पर पहुंचेगी और उसके बाद ये लोग 90 मिनट तक परफॉर्म करेंगे. शो में जस्टिन अपनी नई एल्बम 'पर्पज' के ज्यादातर गानों के अलावा अपने कई और हिट नंबर्स भी पेश करेंगे. हालांकि दर्शकों के लिए सबसे खास मौका उस समय आएगा, जब बीबर खुद गिटार थामेंगे और स्टेज के बीचोंबीच लगने वाले वेलवेट के काउच पर बैठकर 'कोल्ड वॉटर' और 'लव योरसेल्फ' गानों पर परफॉर्म करेंगे. जस्टिन के साथ डांसरों के अलावा बेहतरीन डीजे की टीम भी होगी.

सिक्यॉरिटी का कड़ा इंतजाम

बीबर के कॉन्सर्ट में बड़ी तादाद में दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद है. साथ ही कई वीआईपी मेहमान भी यहां मौजूद रहेंगे. इसे देखते हुए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं. स्टेडियम के अंदर-बाहर और आस-पास के इलाके में लगभग 1700 से 1800 सिक्यॉरिटी गार्ड्स तैनात किए जाएंगे. मुंबई पुलिस के अलावा प्राइवेट सिक्यॉरिटी गार्ड्स की निगरानी में पूरे कॉन्सर्ट का आयोजन किया जाएगा. वहीं बीबर के पर्सनल सिक्यॉरिटी प्रोटेक्टर भी स्टेज के करीब थ्री टियर प्रोटेक्शन रिंग में रहेंगे. स्टेडियम में मेटल और ग्लास की बनी चीजें ले जाने की सख्त मनाही है. हालांकि, प्लास्टिक बॉटल कैरी कर सकते हैं. 

अब तक का सबसे भव्य कॉन्सर्ट 

मुंबई में होने जा रहे जस्टिन के इस कॉन्सर्ट को अब तक का सबसे बड़ा और महंगा कॉन्सर्ट माना जा रहा है. इस कॉन्सर्ट में करीब 45,000 फैन्स के जमा होने की उम्मीद है. टिकट्स भी हजारों की तादाद में बिके हैं. साथ ही बड़ी तादाद में पास और इन्विटेशन भी बांटे गए हैं. कॉन्सर्ट का सबसे महंगा टिकट 76,000 रुपए का बताया जा रहा है.

पार्किंग के लिए चार ग्राउंड बुक

कॉन्सर्ट का मजा लेने आए फैन्स को पार्किंग के लिए ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. स्टेडियम के पास चार अलग ग्राउंड्स में पार्किंग की व्यवस्था रखी गई है. इसके अलावा स्टेडियम पहुंचने के लिए 4 से 5 स्पेशल बसों का भी इंतजाम किया गया है. 
 
600 ऐम्बुलेंस भी रहेंगी तैयार 

जिस स्टेडियम में बीबर का कॉन्सर्ट होना है, उसके पास ही डी.वाई. पाटिल हॉस्पिटल भी है. इमरजेंसी की स्थिति में पेशंट्स को सबसे पहले वहीं ले जाया जाएगा. इमरजेंसी सिचुएशन के मद्देनजर स्टेडियम के अलग-अलग हिस्सों में 600 ऐम्बुलेंस भी तैनात रहेंगी. इसके अलावा हार्ट के डॉक्टरों को भी यहां तैनात किया गया है, ताकि अगर किसी को कार्डिएक अरेस्ट हो, तो तुरंत उसकी मदद की जा सके.

Trending news