काजोल ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में 'स्वच्छ भारत आभियान' की प्रशंसा की
Advertisement

काजोल ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में 'स्वच्छ भारत आभियान' की प्रशंसा की

लोगों को स्वच्छता की महत्ता समझाने के लिए काम कर रही अभिनेत्री काजोल का कहना है कि समाज में स्वच्छता के मानकों को बनाए रखने का संदेश देने के लिए सरकार का समर्थन आवश्यक है। काजोल ने कहा कि सरकार को लोगों की मदद की आवश्यकता है। केवल गैर सरकारी संगठन ये काम नहीं कर सकते। पूरे देश को इस बारे में बात करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सरकार से बात की है और वह हमारी मदद कर रही है। स्वच्छ भारत अभियान शुरू करने के लिए सरकार को आभार व्यक्त किया। काजोल ‘हेल्प ए चाइल्ड रीच 5’ और ‘हैंडवाशिंग’ की ब्रांड एम्बेसडर के तौर पर न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में भाग ले रही हैं।

काजोल ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में 'स्वच्छ भारत आभियान' की प्रशंसा की

मुंबई : लोगों को स्वच्छता की महत्ता समझाने के लिए काम कर रही अभिनेत्री काजोल का कहना है कि समाज में स्वच्छता के मानकों को बनाए रखने का संदेश देने के लिए सरकार का समर्थन आवश्यक है। काजोल ने कहा कि सरकार को लोगों की मदद की आवश्यकता है। केवल गैर सरकारी संगठन ये काम नहीं कर सकते। पूरे देश को इस बारे में बात करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सरकार से बात की है और वह हमारी मदद कर रही है। स्वच्छ भारत अभियान शुरू करने के लिए सरकार को आभार व्यक्त किया। काजोल ‘हेल्प ए चाइल्ड रीच 5’ और ‘हैंडवाशिंग’ की ब्रांड एम्बेसडर के तौर पर न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में भाग ले रही हैं।

‘‘दिलवाले’’ की 41 वर्षीय अभिनेत्री का मानना है कि केवल बच्चों को स्वच्छता के बारे में बताकर इस संबंध में संदेश नहीं देना चाहिए बल्कि लोगों को स्वयं भी इसका पालन करना चाहिए। काजोल ने कहा, ‘जहां तक बच्चों की बात है तो यह महत्वपूर्ण है कि पहले हम स्वयं इसका पालन करें। मैंने अपने बच्चों से सीखा है कि आप जो उपदेश देते हैं, उसका स्वयं पालन करें। वे इसका पूरी तरह पालन करते हैं और मैं भी ऐसा ही करती हूं। हम यूवी लाइट के जरिए बच्चों को दिखाते हैं कि हम कीटाणुओं को कैसे देख सकते हैं, इसीलिए वे समझते हैं कि हम उन्हें हाथ धोने के लिए क्यों कहते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘मेरे पति अजय देवगन इस मुहिम के बारे में जानते हैं क्योंकि मैं उनसे सभी बातों पर चर्चा करती हूं। 

काजोल और अजय देवगन की बेटी न्यासा का जन्म 2003 में और उनके बेटे युग का जन्म 2010 में हुआ था।

 

Trending news