KBC 10: इस कंटेस्टेंट की पत्नी ने बढ़ाया हौसला और वो जीत गए 12.50 लाख रुपए

श्याम राज ने केबीसी में आने की छोड़ दी थी उम्मीद, लेकिन पत्नी को विश्वास था कि श्याम हॉट सीट तक जाएंगे 

KBC 10: इस कंटेस्टेंट की पत्नी ने बढ़ाया हौसला और वो जीत गए 12.50 लाख रुपए
अमिताभ बच्चन ने जमकर की श्याम की पत्नी के विश्वास की तारीफ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. हॉट सीट पर बैठकर अपने दिमाग केे दम पर लोग कुछ मिनटों में ही अपनी किस्मत बदल लेते हैं, लेकिन उस हॉट सीट तक पहुंचने के लिए भी लंबे इंतजार और बहुत सब्र की जरूरत होती है. कुछ लोग तो बीच में ही कोशिश बंद कर देते हैं और कोशिश के साथ ही अपनी किस्तम का दरवाजा भी. लेकिन कई बार आपके विश्वास को जिंदा रखता है कोई अपना, कोई ऐसा जो आपको ऊंचाईयों तक पहुंचते देखना चाहता है. कुछ ऐसा ही हुआ 13 सितंबर को हॉट सीट पर आए श्याम राज के साथ. इनकी पत्नी ने इन्हें इस बात के लिए हमेशा हौंंसला दिया कि वह केबीसी में जाने के लिए कोशिश करना न छोड़ें. इस बात को सुनकर महानायक अमिताभ बच्चन भी श्याम की पत्नी की तारीफ किए बिना नहीं रह सके.

झारखंड से आए श्याम खुद तो ज्यादा पढ़े लिखे नहीं हैं लेकिन केबीसी में आने की उम्मीद में अपना जनरल नॉलेज हमेशा दुरुस्त रखते थे. लेकिन इसके पीछे इनकी पत्नी का बहुत बड़ा रोल है. जिसे हमेशा विश्वास था कि श्याम एक दिन अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर जरूर बैठेंगे. इसी विश्वास ने श्याम को गुरुवार रात एक ही खेल में साढ़े 12 लाख रुपए का मालिक बना दिया.'

File Photo:

श्याम को दी एक कदम रोज चलने की सलाह 
श्याम एक मोबाइल शॉप ऑनर हैं. जो दुकान पर बैठे रहने के कारण ओवर वेट भी हैं. उनकी पत्नी ने अमिताभ बच्चन से शिकायत की और बताया कि श्याम अपनी फिटनेस को लेकर कितने लापरवाह हैं. इस बात पर अमिताभ ने श्याम को हेल्थ टिप्स दीं, और साथ ही कहा कि वह रोज अपने घर से मात्र एक कदम दूरी पर जाएं. हर रोज एक-एक कदम बढ़ाते जाने से उनकी वॉक की आदत बन जाएगी. जिससे वह फिट रहेंगे. हम आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन इस उम्र में भी अपनी सेहत को लेकर काफी सजग रहते हैं. 

8 सवाल बिना रुके पार किए 
वैसे तो श्याम ने बड़ा ही सधा हुआ गेम खेला, उन्होंने 8 सवालों के जवाब बड़ी ही तेजी के साथ दिए. लेकिन 9वें सवाल में उन्होंने जोड़ीदार और 50-50 लाइफ लाइन का सहारा लेकर पार किया. 10वां सवाल भी श्याम को बहुत आसान लगा जिसे उन्होंने खुद ही हल किया. लेकिन 11 वें सवाल में उन्होंने फिर से दो लाइफ लाइन ऑडियंस पोल और एक्सपर्ट एडवाइज का सहारा लेकर पार किया. इसके बाद 12 सवाल में फिर श्याम ने अपने दिमाग पर भरोसा करते हुए 12 लाख 50 हजार रुपए की राशी जीती. श्याम के बाद महाराष्ट्र की सोनाली ने हॉट सीट पर कब्जा जमाया है. जो शुक्रवार को खेलेंगी.  

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close