Mission Impossible 6: भारत में होनी थी टॉम क्रूस की शूटिंग, पर यहां बसा नया कश्‍मीर

मैक्कवायर ने कहा कि फिल्म में हेलीकॉप्टर का एक रोमांचक दृश्य है लेकिन न्यूजीलैंड ही एकमात्र ऐसा देश है जिसने दृश्य फिल्माने की इजाजत दी है.

Mission Impossible 6: भारत में होनी थी टॉम क्रूस की शूटिंग, पर यहां बसा नया कश्‍मीर
फोटो साभार @MissionFilm/Twitter

नई दिल्‍ली: 27 जुलाई को दुनियाभर में रिलीज हो रही हॉलीवुड की सुपरहिट एक्शन जासूसी सीरीज की छठी फिल्म ‘मिशन इम्पोसिबल-फॉलआउट’ को लेकर दुनियाभर में काफी क्रेज है. अपने फेवरेट हीरो टूम क्रूस को एक बार फिर उसी एक्‍शनभरे अंदाज में देखने के लिए फैन्‍स में काफी एक्‍साइटमेंट है. इसी बीच भारत में इस फिल्‍म के फैन्‍स के लिए एक अच्‍छी खबर आ रही है. इस हॉलीवुड सीरीज में आप को कई सीन्‍स में भारत का कश्‍मीर भी देखने को मिलेगा. लेकिन आपको हम पहले ही बता दें कि यह सीन असली कश्‍मीर के नहीं बल्कि न्‍यूजीलैंड में लगाए गए कश्‍मीर के सेट के हैं.

न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार दरअसल इस फिल्‍म के निर्देशक क्रिस्टफोर मैक्कवायर भारत में फिल्म की शूटिंग करना चाहते थे. लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड में कश्मीर का सेट बनाकर फिल्म की शूटिंग करनी पड़ी. इस फिल्म की शुरुआत और क्‍लाइमैक्‍स दोनों कश्मीर से होते हैं. अभिनेता टॉम क्रूज अभिनीत फिल्म के निर्देशक ने कहा कि वह फिल्म को बड़े पैमाने पर भारत में शूट करना चाहते थे लेकिन चीजें वैसी नहीं हुई जैसी सोची गईं थीं. इसके बाद फिल्मकार ने न्यूजीलैंड में कश्मीर का सेट बनाया.

मैक्कवायर ने भाषा से कहा, ‘‘मैं फिल्म को भारत में फिल्माना चाहता था. मैं वहां गया और घूमा.’ उन्होंने कहा कि जब 27 जुलाई को फिल्म रिलीज होगी तब क्रूज के भारतीय प्रशंसक रोमांचित हो जाएंगे. एक दृश्य में फिल्म, ‘कश्मीर के भारतीय हिस्से’ पर केंद्रित नक्शे को दिखाती है. उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड ने फिल्म की टीम के लिए अपने दरवाजे खोले.

मैक्कवायर ने कहा कि फिल्म में हेलीकॉप्टर का एक रोमांचक दृश्य है लेकिन न्यूजीलैंड ही एकमात्र ऐसा देश है जिसने दृश्य फिल्माने की इजाजत दी है. उन्होंने कहा, ‘यह काफी क्रेजी सीन है. लोग काफी नर्वस थे. जब हम न्यूजीलैंड में शूटिंग कर रहे थे तब भी हमारें मन में यह था.. हमें भारतीय फ्लेवर पसंद है. इसलिए किसी तरह हमने इसे फिल्म में शामिल किया है.’

(इनपुट भाषा से)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close