FILM REVIEW: कम्पलीट एंटरटेनिंग पैक है 'मुबारकां', छा गई चाचा-भतीजे की जोड़ी
Advertisement

FILM REVIEW: कम्पलीट एंटरटेनिंग पैक है 'मुबारकां', छा गई चाचा-भतीजे की जोड़ी

इस फिल्म की कहानी दो जुड़वा भाई चरण और करण (दोनों किरदारों को अर्जुन कपूर ने निभाया है) की है. चरण और करण के बचपन में ही इनके माता-पिता की एक हादसे में जान चली जाती है. हालांकि, इनके परिवार वाले इनको कभी मां-बाप की कमी महसूस नहीं होने देते और बड़े लाड़-प्यार से इनका पालन-पोषण करते हैं. 

'मुबारकां' में भतीजे अर्जुन कपूर के साथ छा गए चाचा अनिल कपूर (फोटो - ट्विटर)

नई दिल्ली: बॉलीवुड में काफी वक्त से स्लैपस्टिक कॉमेडी फिल्में बनती आ रही हैं. ऐसी फिल्में कुछ लोगों को प्रभावित करने में सफल रहती हैं, तो कुछ को ऐसी फिल्में पसंद नहीं आती. इसी जॉनर की एक फिल्म आज रिलीज हुई है, जिसका नाम है 'मुबारकां'. इस फिल्म के निर्माता अनीस बाजमी हैं और इसमें मुख्य भूमिका में अर्जुन कपूर, अनिल कपूर, अथिया शेट्टी, इलियाना डिक्रूज और नेहा शर्मा हैं. तो आइए आपको बताते हैं कि यह यह फिल्म कैसी है?

दो जुड़वा भाई की है कहानी

इस फिल्म की कहानी दो जुड़वा भाई चरण और करण (दोनों किरदारों को अर्जुन कपूर ने निभाया है) की है. चरण और करण के बचपन में ही इनके माता-पिता की एक हादसे में जान चली जाती है. हालांकि, इनके परिवार वाले इनको कभी मां-बाप की कमी महसूस नहीं होने देते और बड़े लाड़-प्यार से इनका पालन-पोषण करते हैं. फिल्म में जहां चरण (जो पंजाब में पला बड़ा है) थोड़ा शर्मिला और बड़ों से डरने वाला लड़का है, तो वहीं करण (जो लंदन में पला बढ़ा है) एक बिंदास लड़का है. जैसे ही करण को पता चलता है कि उसकी शादी लंदन में रहने वाली लड़की बिंकल (अथिया शेट्टी) से तय की जा रही है, तो इस चक्कर से बचने के लिए अपने भाई चरण को फंसा देता है, क्योंकि करण की पहले से ही स्वीटी (इलियाना डिक्रूज) नाम की गर्लफ्रेंड है. हालांकि, फिल्म में किसी को नहीं पता होता कि चरण की भी एक गर्लफ्रेंड हैं, जिसका नाम नफीसा (नेहा शर्मा) है. 

चरण अपने स्वभाव की वजह से इस बात को छुपा के रखता है और अपने पापा जी के साथ बिंकल को देखने के लिए लंदन चला जाता है. यहां उसकी बुआ जी (रत्ना फाठक शाह) रहती हैं, जिन्होंने यह रिश्ता ढूंढा है. यहीं चरण और करण के अंकल करतार (अनिल कपूर) की एंट्री होती है, जिनके पास चरण की हर परेशानी का हल होता है. चरण के अंकल ऐसे-ऐसे सोल्यूशन बताते हैं, जिससे फिल्म में बहुत बड़ी कन्फ्यूजन पैदा हो जाती है और एक झूठ की वजह से बात कहां से कहां पहुंच जाती है. इसे जानने के लिए आप फिल्म देखें तो ही बेहतर रहेगा.

खास बातें...

फिल्म की सबसे खास बात अनिल कपूर हैं, जो जब भी पर्दे पर आते हैं लोगों को हंसा कर जाते हैं. हर फिल्म की तरह इस फिल्म में भी उनकी एनर्जी कमाल की है. हालांकि, अर्जुन कपूर ने भी अपने दोनों ही किरदारों को बखूबी निभाया है. इसके अलावा इलियाना डिक्रूज का काम भी फिल्म में अच्छा है. फिल्म में मुख्य किरदारों के अलावा रत्मा पाठक और पवन मल्होत्रा की अदाकारी भी काबिले तारीफ है.

फिल्म का डायरेक्शन भी अनीस बाजमी ने अच्छा किया है. उन्होंने इस बात का पूरा ख्याल रखा है कि फिल्म में एक दम नपी-तुली मात्रा में मसाला रहे. ताकी लोगों ना तो वो ज्यादा लगे और ना ही कम। फिल्म में पंजाबी रंग कूट-कूट कर भरा है जिससे आप महसूस कर सकते हैं कि यह एक पंजाबी परिवार की कहानी है. 

क्यों देखें यह फिल्म

अगर आप काफी वक्त से किसी प्रोपर फैमिली एंटरटेनमेंट फिल्म का इंतजार कर रहे हैं, तो यह फिल्म आपको जरुर देखनी चाहिए. इस फिल्म को आप अपने बच्चों के साथ भी देख सकते हैं और यह आपको कॉमेडी का फुल डोज देगी. 

Trending news