मेरा काम अभिनय करना है, हर समय खूबसूरत दिखना नहीं: करीना कपूर
Advertisement

मेरा काम अभिनय करना है, हर समय खूबसूरत दिखना नहीं: करीना कपूर

करीना कपूर खान का कहना है कि वह घर से निकलने पर हर समय खूबसूरत दिखने में अपनी उर्जा लगाने के बजाय अपने अभिनय पर और भूमिकाओं को चुनने पर ध्यान केंद्रित करना ज्यादा पसंद करेंगी। ‘की एंड का’ की स्टार अभिनेत्री ने कहा कि वह किसी भी अन्य सामान्य लड़की से अलग नहीं हैं और उनका लक्ष्य यह है कि उन्हें अच्छे काम के लिए पहचाना जाए, न सिर्फ प्यारे चेहरे की वजह से।

मेरा काम अभिनय करना है, हर समय खूबसूरत दिखना नहीं: करीना कपूर

मुंबई: करीना कपूर खान का कहना है कि वह घर से निकलने पर हर समय खूबसूरत दिखने में अपनी उर्जा लगाने के बजाय अपने अभिनय पर और भूमिकाओं को चुनने पर ध्यान केंद्रित करना ज्यादा पसंद करेंगी। ‘की एंड का’ की स्टार अभिनेत्री ने कहा कि वह किसी भी अन्य सामान्य लड़की से अलग नहीं हैं और उनका लक्ष्य यह है कि उन्हें अच्छे काम के लिए पहचाना जाए, न सिर्फ प्यारे चेहरे की वजह से।

करीना ने कहा, ‘अच्छा दिखना मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं है। मैं किसी भी अन्य लड़की की तरह सामान्य हूं। कई बार मैं चप्पलें पहनकर बाहर चली जाती हूं और मेरे आसपास के लोग उसपर नाराज हो जाते हैं। मैं हमेशा संवरे हुए बालों और मेकअप के साथ नहीं रह सकती।’ करीना ने कहा, ‘मैं अपने बिस्तर से किसी फैशन दीवा की तरह नहीं निकल सकती। मेरा काम अभिनय करना है न कि हर समय खूबसूरत दिखना। मैं चाहूंगी कि मुझे मेरे अभिनय कौशल के आधार पर आंका जाए। मैं कोई गुड़िया नहीं हूं।’ फिल्म ‘रिफ्यूजी’ के जरिए एक बिना ग्लैमर वाली भूमिका के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाली करीना ने कहा कि नई पीढ़ी के कलाकार कई बार अपना असली काम भूल जाते हैं और स्टाइल के खेल में उलझ जाते हैं।

करीना ने कहा, ‘आजकल सबकुछ इंस्टाग्राम पिक्चर को लेकर है। करिश्मा के समय पर मेहनत, आपके हुनर और अन्य चीजों पर ज्यादा जोर दिया जाता था। लेकिन आजकल युवा कलाकार खुद को एक कलाकार के तौर पर निखारने के बजाय, अच्छा दिखने पर ज्यादा जोर देते हैं। चीजें ऐसी नहीं होनी चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘सिनेमा सिर्फ फैशन के बारे में नहीं है। यह अभिनय के बारे में है, अपनी भूमिका पर काम करने के बारे में है। फैशन इसका एक छोटा सा हिस्सा है।’ करीना का मानना है कि फोकस बदल जाने के पीछे की वजह डिजीटल स्पेस का बढ़ना है। उन्होंने कहा कि किसी चर्चित हस्ती की तस्वीर उसे बिना बताए कहीं भी खींची जा सकती है। इस वजह से हर कोई बेहद सचेत हो गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह डिजीटल दौर की वजह से है। आप बाहर निकलिए और बाहर सैंकड़ों कैमरे आपकी तस्वीर खींचने का इंतजार कर रहे हैं। तस्वीर खींचने से पहले कोई आपसे पूछता नहीं है। हर किसी के पास मोबाइल फोन है। इंटरनेट पर बहुत से ब्लॉग और वेबसाइट हैं। हर कोई अपनी टिप्पणियां और फैसले दे रहा है। यह एक तरह से कलाकारों को ‘अच्छे दिखने’ वाले पक्ष पर ज्यादा ध्यान देने के लिए विवश करता है।’’ करीना इससे प्रभावित नहीं होती क्योंकि वह सोशल मीडिया पर नहीं है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को आंके जाने को लेकर ज्यादा चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह उनका दौर है।

Trending news