ऑस्कर समारोह में याद किए गए ओमपुरी, दी गई श्रद्धांजलि
Advertisement

ऑस्कर समारोह में याद किए गए ओमपुरी, दी गई श्रद्धांजलि

'ईस्ट इज ईस्ट', 'गांधी', 'सिटी ऑफ जॉय' और 'वूल्फ' जैसी फिल्मों के लिए लोकप्रिय भारतीय अभिनेता ओमपुरी को 89वें अकादमी पुरस्कार समारोह में 'इन मेमोरियम' में याद करके श्रद्धांजलि दी गई। भारतीय अभिनेता ओम पुरी के अलावा ‘स्टार वार्स’ की अभिनेत्री कैरी फिशर, डेबी रेनॉल्ड्स और बिल पेक्सटन उन दिवंगत हस्तियों में से एक हैं, जिन्हें ऑस्कर समारोह में याद किया गया।

लॉस एंजिल्‍स : 'ईस्ट इज ईस्ट', 'गांधी', 'सिटी ऑफ जॉय' और 'वूल्फ' जैसी फिल्मों के लिए लोकप्रिय भारतीय अभिनेता ओमपुरी को 89वें अकादमी पुरस्कार समारोह में 'इन मेमोरियम' में याद करके श्रद्धांजलि दी गई। भारतीय अभिनेता ओम पुरी के अलावा ‘स्टार वार्स’ की अभिनेत्री कैरी फिशर, डेबी रेनॉल्ड्स और बिल पेक्सटन उन दिवंगत हस्तियों में से एक हैं, जिन्हें ऑस्कर समारोह में याद किया गया।

इस दौरान अभिनेत्री जेनिफर एनिस्टन ने इन दिवंगत हस्तियों का जिक्र किया और पैक्सटन को श्रद्धांजलि देते समय वह रो पड़ीं। पैक्सटन की मौत दो दिन पहले ही 25 फरवरी को हुई जिसके कारण श्रद्धांजलि वाले वीडियो में उनका जिक्र नहीं था। वीडियो में बिल नन, जॉर्ज केनेडी, जीन वाइल्डर, पेटी ड्यूक, गैरी मार्शल, एंटॅन याल्शिन, मेरी टेलर मूर, प्रिंस, जॉन हर्ट, नैन्सी रीगन, कर्टिस हैनसन आदि का जिक्र था।

इसके अलावा स्क्रीन पर इन कलाकारों की तस्वीरें और क्लिप्स भी दिखाए गए। अकादमी ने 200 से ज्यादा फिल्म निर्माताओं और कलाकारों की फोटो गलरी बनाई है।

Trending news