रेवाड़ी गैंगरेप घटना पर बोले रणदीप हुड्डा- यह हरियाणा के लिए शर्म की बात है
Advertisement

रेवाड़ी गैंगरेप घटना पर बोले रणदीप हुड्डा- यह हरियाणा के लिए शर्म की बात है

'हाईवे' फिल्म का ये एक्टर इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे.

रणदीप इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने बुधवार को कहा कि रेवाड़ी में 19 साल की लड़की से सामूहिक बलात्कार की घटना ‘हरियाणा के लिए शर्म की बात है.’ हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले अभिनेता ने कहा कि अपराध के लिए उच्च जवाबदेही तय होनी चाहिए और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।

हुड्डा ने कहा, ‘‘यह पूरी तरह भयावह है, लोगों को सजा मिलनी चाहिए और हमें अपने समाज में नजीर पेश करनी चाहिए ताकि यह रुक सकें. यह किसी भी तरह से माफ करने लायक नहीं है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यह नहीं पता कि कानून किस तरह से काम कर रहा है लेकिन एक नागरिक के तौर पर मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि यह पूरी तरह असहनीय है और इसमें सख्त सजा मिलनी चाहिए.’’

'हाईवे' फिल्म का ये एक्टर इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे. यह पूछे जाने पर कि पहलवान फोगाट बहनों के हरियाणा के लिए पदक लाने जैसे शानदार उदाहरणों के बावजूद क्यों राज्य अपनी बेटियों की रक्षा नहीं कर पा रहा, इस पर हुड्डा ने कहा कि यह घटना दिखाती है कि आज एक समाज के तौर पर भारत कहां खड़ा है.

क्या है पूरा मामला
हरियाणा के रेवाड़ी में सीबीएसई की इस टॉपर एक छात्रा का 12 सितंबर को अपहरण कर लिया गया था. उसे नशीला पदार्थ पिलाकर महेंद्रगढ़ के एक गांव के ट्यूबवेल के कमरे में तीन लड़कों ने उसके साथ गैंगरेप किया था. रेप करने के बाद आरोपी उसे कनीना के जंगलों में छोड़कर फरार हो गए थे. इस मामले में 8 टीमें बनाकर आरोपियों की धरपकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. एसआईटी ने मुख्य आरोपी नीशू समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. दो अन्य मुख्य आरोपी अभी भी फरार हैं.

हरियाणा को लेकर मुखर रहते हैं रणदीप
 रणदीप हरियाणा में घट रही घटनाओं को लेकर मुखर रहते हैं. जब गुड़गांव का नाम बदलकर गुरुग्राम किया गया तो उन्होंने खुलकर ट्विटर पर अपना विरोध जताया था. ट्वीट कर रणदीप ने कहा था कि 'गुड़गांव को गुरुग्राम करना हरियाणा की संस्कृति, बोली और इतिहास पर हमला है. ग्राम हमारा शब्द ही नहीं है. ये क्यों किया गया है?' वहीं, इससे पहले भी हुड्डा ने रिजर्वेशन की मांग को लेकर भड़के जाट आंदोलन से हुए नुकसान पर दुख जताया था. उन्होंने ट्वीट कर सभी जाट समुदाय से शांति बनाए रखने की अपील की थी.
 
इन फिल्मों में कर चुके काम
रणदीप हुड्डा को फिल्मों में एक अलग तरह के रोल के लिए जाना जाता है. हुड्डा को 2010 में आई फिल्म 'वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई' से पहचान मिली थी. वे अब तक 'साहेब बीवी और गैंगस्टर' (2011), जन्नत 2 (2011), जिस्म 2 (2012), मर्डर 3, बॉम्बे टॉकीज, जॉन डे (2013), हाईवे, किक, रंग रसिया और अगली (2014) जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में अहम भूमिका निभा चुके हैं.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

(इनपुट-पीटीआई)

Trending news