गोविंदा बोले- फिल्म इंडस्ट्री के कुछ लोग नहीं चाहते कि मेरी फिल्में रिलीज हों
Advertisement

गोविंदा बोले- फिल्म इंडस्ट्री के कुछ लोग नहीं चाहते कि मेरी फिल्में रिलीज हों

सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन और डायरेक्टर पहलाज निहलानी भी अपनी अपकमिंग फिल्म 'रंगीला राजा' में कट लगाने को लेकर हाईकोर्ट पहुंचे हैं.

इस फिल्म को सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन और फिल्मकार पहलाज निहलानी ने प्रोड्यूस किया है. (फाइल फोटो)

मुंबई:  फिल्म एक्टर गोविंदा ने उनकी फिल्म ‘रंगीला राजा’ में सेंसर बोर्ड द्वारा कैंची चलाये जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए आरोप लगाया कि फिल्म इंडस्ट्री में लोगों का एक समूह है जो उनकी फिल्मों को रिलीज न होने देने के लिए षड्यंत्र रच रहा है.

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा 20 कट लगाये जाने की खबर के बाद शनिवार शाम को संवाददाता सम्मेलन में गोविंदा ने यह बात कही. इस फिल्म का निर्माण सीबीएफसी के पूर्व प्रमुख और फिल्मकार पहलाज निहलानी ने किया है.

गोविंदा ने कहा, ‘‘यह पिछले नौ साल से हो रहा है, यहां फिल्म इंडस्ट्री में लोगों का एक समूह मेरे खिलाफ षड्यंत्र रच रहा है और मेरी फिल्मों को किसी अच्छे मंच पर रिलीज नहीं होने दे रहा है.’’

fallback
फाइल फोटो

उन्होंने कहा ‘‘या तो मेरी फिल्में रिलीज न हों या फिर उन्हें अच्छे थिएटर या स्क्रीन न मिलें. इसका ताजा उदाहरण ‘फ्राइडे’ है जो कुछ ही सप्ताह पहले रिलीज हुई. इसे मीडिया से बेहतर रिव्यू मिला लेकिन फिल्म थिएटरों से हटा ली गई.’’

fallback
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

पहलाज निहलानी की ‘‘इल्जाम’’ से अपने अभिनय की शुरूआत करने वाले गोविंदा ने उनके साथ ‘‘शोला और शबनम’’ और ‘‘आंखें’’ में काम किया है और दोनों ही फिल्में सुपरहिट रहीं.

'रंगीला राजा' फिल्म में लगाए 20 कट, डायरेक्टर निहलानी सेंसर बोर्ड के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट
केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीएफबीसी) के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी अपनी अपकमिंग फिल्म 'रंगीला राजा' में कट लगाने को लेकर सेंसर बोर्ड से नाराज हैं. इसको लेकर निहलानी ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. 12 नवंबर को कोर्ट इस मामले में अपना फैसला सुनाएगा. निहलानी का मानना है कि उनकी फिल्म को दिए गए 20 कट पूरी तरह गलत हैं.

fallback
केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीएफबीसी) के मौजूदा चेयरमैन प्रसून जोशी हैं. (फाइल फोटो)

पूर्व सेंसर बोर्ड अध्यक्ष का कहना है कि उनकी फिल्म के लिए सुझाए गए 20 कट्स सीबीएफसी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हैं. नहलानी के मुताबिक उनकी फिल्म बिल्कुल ठीक है.

पहलाज निहलानी ने कहा, 'मैंने अभी तक 24 फिल्में बनाई हैं. सेंसर से इनके सर्टिफिकेट लेने में कभी भी तकलीफ नहीं आई, क्योंकि मैं ऐसी फिल्में ही नहीं बनाता जिनके अंदर सेंसर की कोई प्रॉब्लम हो या कोई कट भी देना पड़े. मैंने जब भी फिल्म बनाई है सेंसर को ध्यान में रखकर नहीं, बल्कि समाज को, संस्कृति को, यूथ को ध्यान में रखकर बनाई है. मैं यह सोचकर फिल्म बनाता हूं कि एक परिवार जाकर मेरी फिल्म देखे. फैमिली जिस फिल्म को देखे वहीं फिल्म चलती है."

(इनपुट-भाषा से भी)

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Trending news