सबसे ज्यादा कमाने वाले 10 एक्टर्स में शुमार अमिताभ, सलमान, अक्षय
Advertisement

सबसे ज्यादा कमाने वाले 10 एक्टर्स में शुमार अमिताभ, सलमान, अक्षय

बालीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, सलमान खान, और अक्षय कुमार दुनिया के उन शीर्ष 10 अभिनेताओं की सूची में शामिल हो गये हैं जिन्हें सर्वाधिक भुगतान किया जाता है और जिनकी कमाई हॉलीवुड अभिनेता ड्वेन ‘द रॉक’ जॉनसन और जॉनी डेप से अधिक है। फोर्ब्स पत्रिका ने दुनिया के 34 सर्वाधिक भुगतान किये जाने वाले अभिनेताओं की सूची तैयार की है जिसमें सुपरस्टार शाहरख खान और रणबीर कपूर भी शामिल हैं।

सबसे ज्यादा कमाने वाले 10 एक्टर्स में शुमार अमिताभ, सलमान, अक्षय

न्यूयॉर्क : बालीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, सलमान खान, और अक्षय कुमार दुनिया के उन शीर्ष 10 अभिनेताओं की सूची में शामिल हो गये हैं जिन्हें सर्वाधिक भुगतान किया जाता है और जिनकी कमाई हॉलीवुड अभिनेता ड्वेन ‘द रॉक’ जॉनसन और जॉनी डेप से अधिक है। फोर्ब्स पत्रिका ने दुनिया के 34 सर्वाधिक भुगतान किये जाने वाले अभिनेताओं की सूची तैयार की है जिसमें सुपरस्टार शाहरख खान और रणबीर कपूर भी शामिल हैं।

फोर्ब्स ने बताया कि सूची में 12 नये कलाकर शामिल हैं जिनमें सिर्फ भारत से पांच हैं। कुल 34अभिनेताओं की सूची में अमेरिका के बाद भारतीय स्टार अधिक संख्या में शामिल हैं। बच्चन और सलमान एक साथ 33.5 मिलियन अमरीकी डॉलर की कमाई के साथ सातवें स्थान पर हैं। इन दोनों की कमाई संयुक्त रूप से अमेरिकी अभिनेता क्रिस प्रैट और फिल्म ‘गॉन गर्ल’ के अभिनेता बेन एफ्लेक से ज्यादा है।

फोर्ब्स ने बताया कि सूची में सालाना 32.5 मिलियन अमरीकी डॉलर की कमाई के साथ अक्षय कुमार नौंवे स्थान पर हैं जिनकी कमाई संयुक्त रूप से जार्ज क्लूनी और ब्रैड पिट की कमाई के बराबर है। फोब्र्स ने शाहरख खान को ‘भारत का लियोनाडरे डिकैप्रियो’ बताते हुए सूची में उन्हें 26 मिलियन अमरीकी डॉलर की कमाई के साथ 18वें स्थान पर रखा है। रणबीर कपूर 15 मिलियन अमरीकी डॉलर की कमाई के साथ 30वें स्थान पर हैं। ‘द एवेंजर्स एज ऑफ अल्ट्रॉन’ के अभिनेता राबर्ट डाउनी जूनियर 80 मिलियन अमरीकी डॉलर की कमाई के साथ सूची में सबसे उपर हैं।

कमाई का ब्यौरा

सलमान खान और अमिताभ बच्चन - सातवां नंबर - 2,13,76,50,075 (लगभग 2 अरब, 13 करोड़) रु. की सम्पत्ति
अक्षय कुमार- आठवां नंबर - 2,07,38,39,625 रुपए (लगभग 2 अरब, 7 करोड़) की संपत्ति के मालिक
शाहरूख खान - 19वां नंबर - 1,65,90,71,700 (लगभग 1 अरब 65 लाख) रुपए की संपत्ति
रणबीर कपूर - 95,71,56,750 (लगभग 95 करोड़ रुपए) की संपत्ति के मालिक

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news