बलात्कार वाली टिप्पणी पर सलमान ने नहीं मांगी माफी : NCW
Advertisement

बलात्कार वाली टिप्पणी पर सलमान ने नहीं मांगी माफी : NCW

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने आज कहा कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने बलात्कार वाली अपनी टिप्पणी पर आयोग को दिए गए जवाब में माफी नहीं मांगी है। ललिता ने कहा कि आयोग इस मामले पर विचार कर रहा है।

बलात्कार वाली टिप्पणी पर सलमान ने नहीं मांगी माफी : NCW

नई दिल्ली : राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने आज कहा कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने बलात्कार वाली अपनी टिप्पणी पर आयोग को दिए गए जवाब में माफी नहीं मांगी है। ललिता ने कहा कि आयोग इस मामले पर विचार कर रहा है।

महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा, ‘सलमान खान ने एक जवाब भेजा है और इसमें माफी मांगने जैसा रूझान नहीं है। हमें अब यह फैसला करने की जरूरत है कि आगे क्या करना है। हमें देखना है कि हमारे अधिकार क्षेत्र में क्या है और इसमें कैसे कानूनी पहलू शामिल हैं। हम अभी सलमान खान के जवाब का ब्योरा नहीं देने जा रहे। हमें पहले विस्तार से देखना होगा, अपने वकीलों से विचार विमर्श करना होगा। इसके बाद ही हम उनके जवाब और अपने अगले कदम को सार्वजनिक करेंगे।’

सलमान खान ने मंगलवार शाम एक वकील के जरिए ई-मेल कर राष्ट्रीय महिला आयोग को अपना जवाब भेजा था जबकि आयोग ने नोटिस सीधा बॉलीवुड अभिनेता के आवास पर भिजवाया था। ललिता ने कहा, ‘जवाब उनके वकील की तरफ से आया है, इसका मतलब है कि यह एक कानूनी जवाब है। इसलिए हम ऐसे ही जवाब नहीं दे सकते।’ महिला आयोग की अध्यक्ष ने इससे पहले कहा था कि यदि अभिनेता ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो उन्हें आयोग के सामने पेश होने के लिए कहा जा सकता है।

सलमान की विवादित टिप्पणी को ‘संवेदनाहीन और निंदनीय’ करार देते हुए आयोग ने पिछले हफ्ते अभिनेता को नोटिस जारी किया था और जवाब देने के लिए पांच दिन का वक्त दिया था। पिछले दिनों जब सलमान से ‘सुल्तान’ फिल्म की थकाने वाले शूटिंग के अनुभव के बारे में पूछा गया था तो बॉलीवुड अभिनेता ने कहा था, ‘जब मैं शूटिंग के बाद रिंग से बाहर आता था, तब मैं एक बलात्कार पीड़िता की तरह महसूस करता था।’ हालांकि, इसके तुरंत बाद सलमान ने कहा था, ‘मुझे नहीं लगता कि मुझे ऐसा कहना चाहिए था।’ गौरतलब है कि ‘सुल्तान’ में सलमान कुश्ती करने वाले एक पहलवान की भूमिका निभा रहे हैं।

ये भी देखे

Trending news