अभिनय जिसे सीखा नहीं जा सकता : सायशा सैगल
Advertisement

अभिनय जिसे सीखा नहीं जा सकता : सायशा सैगल

अपनी पहली फिल्म 'शिवाय' में शानदार अभिनय के लिए तारीफें बटोर रहीं अभिनेत्री सायशा सैगल का मानना है कि अभिनय एक ऐसा कौशल है जो सीखा नहीं जा सकता। अभिनेत्री ने कहा, मुझे नहीं लगता कि अभिनय सीखा जा सकता है, अगर आपकी भाव-भंगिमा अर्थपूर्ण है तो यह स्वाभाविक रूप से हो जाता है। अभ्यास के जरिए सिर्फ कैमरे के साथ सहज हुआ जा सकता है।

अभिनय जिसे सीखा नहीं जा सकता : सायशा सैगल

मुंबई : अपनी पहली फिल्म 'शिवाय' में शानदार अभिनय के लिए तारीफें बटोर रहीं अभिनेत्री सायशा सैगल का मानना है कि अभिनय एक ऐसा कौशल है जो सीखा नहीं जा सकता। अभिनेत्री ने कहा, मुझे नहीं लगता कि अभिनय सीखा जा सकता है, अगर आपकी भाव-भंगिमा अर्थपूर्ण है तो यह स्वाभाविक रूप से हो जाता है। अभ्यास के जरिए सिर्फ कैमरे के साथ सहज हुआ जा सकता है।

सायशा ने 'शिवाय' के लिए 16 साल की उम्र में ऑडिशन दिया था और उन्होंने यह फिल्म अपने 17वें जन्मदिन पर साइन किया। इसे वह जन्मदिन का तोहफा मानती हैं। दिग्गज कलाकारों दिलीप कुमार और सायरा बानो की नातिन ने यह भी बताया कि कैसे दोनों ने उनके करियर को प्रभावित किया।

उन्होंने कहा, हमारे घर में फिल्मों की बातें कम होती थीं. बड़े होने के दौरान मैं खूब पढ़ाई करती थी। हालांकि, दिलीप जी मुझे बताते थे कि कैसे वह पटकथा को सामने रख अच्छी तरह तैयारी करते और फिल्म के सेट पर जाते थे। उनकी इस आदत को अब मैंने अपना लिया है। सायरा जी ने मुझे ओडिसी नृत्य सीखने के लिए प्रेरित किया।

Trending news